केरल की पत्रिका के खिलाफ कानपुर में धार्मिक भावना भड़काने का केस दर्ज! जानिये, क्या है मामला

द वीक के पेज संख्या 62-63 पर आपत्तिजनक फोटो प्रकाशित करने का आरोप लगाया गया है।

हिन्दू धार्मिक भावनाओं को भड़काने के उद्देश्य से केरल से छपने वाली पत्रिका द वीक में छापे गये मां काली एवं भगवान भोलेनाथ का चित्र छापने के मामले में हिन्दूवादी नेता प्रकाश ने 4 अगस्त को कानपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी है। पुलिस इस सम्बन्ध में मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

उक्त जानकारी देते हुए हिन्दू वादी नेता प्रकाश शर्मा ने बताया कि केरल से प्रकाशित होने वाली पत्रिका द वीक के 24 जुलाई को प्रकाशित पत्रिका में मां काली पर विशेष अंक निकाला गया है। जिसमें पेज संख्या 62-63 पर आपत्तिजनक फोटो प्रकाशित की गई है। चित्र में भगवान शिव की निर्वस्त्र फोटो छापा गया है। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में हम सरकार से मांग करते हैं कि ऐसी प्रत्रिका के सम्पादक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाये और जहां से ऐसी पत्रिकाओं के प्रकाशन की अनुमति दी जाती है। सेंसर बोर्ड ऐसी पत्रिकाओं के प्रकाशन पर तत्काल रोक लगाये।

ये भी पढ़ें – मप्रः अग्निवीर भर्ती रैली के लिए ऑनलाइन पंजीयन शुरू! जानिये, कब होगी भर्ती रैली

कारवाई के तहत मुकदमा दर्ज
इस सम्बन्ध में कानपुर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि इस सम्बन्ध में तहरीर दी गई है। तहरीर के मुताबिक विधिक कारवाई के तहत मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। मुकदमा दर्ज होने के बाद इस सम्बन्ध में जांच करके आगे की कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here