Bihar: बेगूसराय में बम विस्फोट, पांच बच्चे घायल; अस्पताल में इलाज जारी

बम विस्फोट में बच्चों के घायल होने की सूचना मिलते ही पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से सभी बच्चों को इलाज के लिए बेगूसराय के पेंसिया अस्पताल में भर्ती कराया।

356

मंगलवार की दोपहर नावकोठी थाना (Navkothi Police Station) क्षेत्र के पहसारा गांव में बैद्यनाथ सिंह के खंडहर घर में मिले लावारिस बॉक्स बम (Unclaimed Box Bomb) के विस्फोट (Explosion) से पांच बच्चे घायल (Injured) हो गये। बम विस्फोट में बच्चों के घायल होने की सूचना मिलते ही पुलिस (Police) ने ग्रामीणों (Villagers) की मदद से सभी बच्चों को इलाज के लिए बेगूसराय (Begusarai) के पेंसिया अस्पताल (Pensia Hospital) में भर्ती कराया।

घायल बच्चों की पहचान पहसारा निवासी विजय साह के पुत्र नीतीश कुमार, सुनील साह के पुत्र सिंटू कुमार, मुल्ली कुमारी की पुत्री अंकुश कुमार, जितेंद्र महतो की पुत्री स्वाति कुमारी के रूप में की गयी है। सभी बच्चों की उम्र करीब 10 साल है।

यह भी पढ़ें- Uttarkashi Tunnel Rescue: आखिरकार मौत के मुंह से बाहर आये मजदूर, NDRF को मिली बड़ी कामयाबी

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सभी बच्चे गांव के एक खाली खंडहर मकान के पास खेल रहे थे। इसी क्रम में खंडहर हो चुके घर में जब गेंद खेला जा रहा था तो एक बच्चा गेंद लाने गया था। उक्त घर में बच्चे की गेंद के अलावा टेप से बंधा एक बॉक्स बम मिला।

बच्चे बक्सा बम लेकर बाहर आये और उत्सुकतावश उसे खोलने का प्रयास करने लगे। इसी क्रम में जैसे ही बक्सा दीवार पर पलटा, विस्फोट हो गया। विस्फोट में एक बच्चे की दोनों कलाइयां उड़ गईं जबकि अन्य बच्चे भी गंभीर रूप से झुलस गए।

बम निरोधक दस्ता बुलाकर जांच कराई गई
सूचना मिलते ही बखरी डीएसपी चंदन कुमार और नावकोठी थाना प्रभारी परशुराम सिंह मौके पर पहुंच जांच शुरू कर दी। एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि खंडहर मकान को सील कर दिया गया है। मौके पर एफएसएल टीम और बम निरोधक दस्ते को बुलाकर जांच कराई जाएगी।

घटना के संबंध में परिवार के सदस्यों से भी पूछताछ
घायल बच्चों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। सदर डीएसपी अमित कुमार, मुख्यालय डीएसपी निशित प्रिया समेत अन्य अधिकारी पेंसिया अस्पताल पहुंच कर घायल बच्चों का हालचाल लिया और बच्चों के परिजनों से भी घटना के संबंध में पूछताछ की गयी।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.