Bihar: मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर श्रमिक एक्सप्रेस में ब्लास्ट, RPF जवान की मौत

रेलवे पुलिस के मुताबिक प्लेटफार्म संख्या पांच पर यात्रियों के उतरने के कुछ देर बाद एसी बोगी में आग लग गई और बोगी से धुंआ निकालने लगा।

117

Bihar: बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन (Muzaffarpur Railway Station) पर 22 अप्रैल (सोमवार) सुबह वलसाड से पहुंची श्रमिक एक्सप्रेस (Shramik Express) की बोगी में आग लगने के दौरान ब्लास्ट (blast) होने से आरपीएफ के एक जवान की मौत हो गई।

रेलवे पुलिस के मुताबिक प्लेटफार्म संख्या पांच पर यात्रियों के उतरने के कुछ देर बाद एसी बोगी में आग लग गई और बोगी से धुंआ निकालने लगा। आग बुझाने के लिए आरपीएफ का एक जवान बोगी में चढ़ गया और आग बुझाने लगा। आग बुझाने के दौरान अग्निशमन यंत्र ब्लास्ट कर गया।

यह भी पढ़ें- Delhi Liquor Scam Case: दिल्ली उच्च न्यायालय से केजरीवाल को नहीं मिलो राहत, अदालत ने लगाया जुर्माना

आरपीएफ जवान की मौत
जिससे जवान को गंभीर चोटें आईं और उसका चेहरा झुलस गया। स्थानीय रेलवे पुलिस ने आनन-फानन में गंभीर रूप से जख्मी जवान को अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: हिंसा के कारण मणिपुर के इन मतदान केंद्रों पर दोबारा चालू है मतदान

जांच-पड़ताल शुरू
घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के आईजी जंक्शन पर पहुंचे और जांच-पड़ताल शुरू की। एफएसएल टीम भी घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन कर रही है। इस बाबत रेल आईजी अमरेश कुमार ने बताया कि आग बुझाने के दौरान आरपीएफ जवान की मौत हो गई है। जांच-पड़ताल की जा रही है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.