Balaghat: पुलिस मुठभेड़ में इनामी नक्सली ढेर, जानिये कितने का था इनाम

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सूपखार के खमको दादर जंगल में नक्सली इकट्ठा हुए हैं। वे किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं।

476

Balaghat: मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। यहां 13 दिसंबर देर रात मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सीमा(Madhya Pradesh-Chhattisgarh border) से लगे कान्हा नेशनल पार्क के सूपखार इलाके(Soupkhar areas of Kanha National Park) में पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़(Encounter between police and Naxalites) हुई है। मुठभेड़ में पुलिस ने 14 लाख के इनामी नक्सली को ढेर(Naxalite with reward killed) कर दिया है। मौके पर वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे है। घटना के बाद क्षेत्र में सर्चिंग तेज कर दी गई है।

ऐसे ठोका गया इनामी नक्सली
जानकारी अनुसार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सूपखार के खमको दादर जंगल में नक्सली इकट्ठा हुए हैं। वे किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। जानकारी के आधार पर हॉकफोर्स ने ऑपरेशन नक्सली शुरू(Operation Naxalite started) किया। जवानों ने इलाके को घेर लिया और नक्सलियों को सरेंडर करने के लिए कहा। इस दौरान नक्सलियों ने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग के बाद वे भाग निकले। तलाशी अभियान में एक नक्सली का शव बरामद किया गया। उसकी पहचान 25 वर्षीय चैतु उर्फ मड़काम हिड़मा ऊर्फ चैतु, निवासी बीजापुर एरिया के रूप में हुई है।

Congress MP Suspended: संसद सुरक्षा मुद्दे पर लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, 5 कांग्रेसी सांसद निलंबित

मलाजखंड दलम का सक्रिय सदस्य
वह मलाजखंड दलम का सक्रिय सदस्य था और कई नक्सली वारदात में शामिल था। उसके ऊपर 14 लाख रुपये का ईनाम घोषित था। इस मुठभेड़ में उसके कई साथियों के घायल होने की भी खबर है। नक्ली कितने संख्या में थे इसकी अधिकृत जानकारी नहीं मिल पाई है। मुठभेड़ के बाद घटनास्थल के जंगल क्षेत्र में सर्चिंग तेज कर दी गई है। मुठभेड़ स्थल से हथियार भी बरामद किया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.