Assam: हिंदू पुजारियों पर विवादित बयान पर कांग्रेस विधायक गिरफ्तार

यह गिरफ्तारी दिसपुर एमएलए हॉस्टल एफ ब्लॉक स्थित एक अन्य कांग्रेस विधायक वाजेद अली चौधरी के विधायक आवास से मंगलवार रात की गई।

387

असम (Assam) में हिंदुओं और नामघरों के विरुद्ध विवादित बयान (controversial statement) करने के आरोप में कांग्रेस विधायक आफताब उद्दीन मोल्ला  (Congress MLA Aftab Uddin Mollah) को पुलिस ने गिरफ्तार (arrested) कर लिया। यह गिरफ्तारी दिसपुर एमएलए हॉस्टल एफ ब्लॉक स्थित एक अन्य कांग्रेस विधायक वाजेद अली चौधरी के विधायक आवास से मंगलवार रात की गई।

दर्ज था धार्मिक भावनाएं आहत करने का मामला
आफताब उद्दीन मोल्ला के खिलाफ धार्मिक भावनाओं (religious feelings) को आहत करने का आरोप मामला दर्ज कराया गया था। गिरफ्तारी के बाद मोल्ला को पूछताछ के लिए दिसपुर थाना ले जाया गया। आफताब उद्दीन मोल्ला असम की जलेश्वर विधानसभा सीट से विधायक हैं। हालांकि विवादों में घिरने के बाद मोल्ला ने बिना शर्त माफी भी मांग ली थी। लेकिन मुख्यमंत्री हेमंत विश्व शर्मा ने कहा था कि गलत टिप्पणी करने के लिए कोई माफी मांग सकता है। लेकिन हमें यह देखना होगा कि संबंधित मामले पर कानून की राय क्या है।

पुजारियों को बताया था आपराधिक गतिविधि में शामिल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विधायक आफताब उद्दीन मोल्ला ने अपराध के बाबत हर जगह एक ही तस्वीर होने की बात कहते सनातन धर्म के एक वर्ग को इंगित किया था। मोल्ला ने एक सार्वजनिक बैठक में कथित तौर पर विवादित बयान देते हुए कहा था, ‘जहां भी कोई आपराधिक गतिविधि होती है, पुजारी, नामघरिया और संत शामिल होते हैं। उनका यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया था।

यह भी पढ़ें – Bihar: नीतीश कुमार ने शर्मनाक बयान के लिए मांगी माफी

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.