Byculla Station: ऑपरेशन अमानत के तहत ASI ने रेल यात्री को लौटाया पैसों से भरा बैग

भायखला स्टेशन पर लोकल ट्रेन में मिले लावारिस बैग और उसमें मिले 50,000 रूपये नकद को सुपुर्द करने के संबंध में।

98

मध्य रेलवे (Central Railway) के भायखला स्टेशन (Byculla Station) पर आरपीएफ एएसआई रवींद्र सनप (RPF ASI Ravindra Sanap) ने सराहनीय काम किया है। बुधवार (4 अक्टूबर) को करीब 10 बजे भायखला स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर खड़ी लोकल ट्रेन के कोच न 5264/A के यात्री नाम संपत बडदे ने उक्त कोच में पड़ी ब्लैक कलर की लावारिस बैग के बारे मे एएसआई रवींद्र सनप को बताया। बैग को अपने हवाले में लेते हुए, रविंद्र सानप ने उक्त बैग को आरपीएफ थाना भायखला लेकर आए।

आगे की कार्रवाई करते हुए रवींद्र सनप ने दो पंचो के समक्ष उसे खोला तो उसमें 500 रुपये के 88 नोट, 100 रुपये के 50 नोट, 50 रुपये के 20 नोट, कुल नकद 50,000 रुपये और एक पहचान पत्र मिला, जिसपर लिखें मोबाइल नंबर 9320722202 पर संपर्क किया गया। तो सामने वाले व्यक्ति ने अपना नाम बुद्धघोष तुकाराम तांबेडकर, उम्र 46 वर्ष, पता रूम नंबर 4, साईं सिद्धि चॉल, अहेरेगांव, कोपर ईस्ट बताया और ट्रेन में मिले बैग बाबत पूछा तो उसने बताया की मैं अपने परिवार के साथ कोपर से दादर के लिए यात्रा कर रहा था, दादर स्टेशन आने पर हम लोग जल्दी बाजी मे उतर गए, तभी मेरे पास रखा एक काले रंग का शैग बैग ट्रेन में छूट गया है। बाद में मुझे समझ नहीं आया कि क्या करूं और किससे कहूं।

यह भी पढ़ें- Asian Games 2023: Golden Boy नीरज चोपड़ा ने भाला फेंक में जीता स्वर्ण पदक, दूसरी बार मारी बाजी

बैग में 50 हजार रुपये
आरपीएफ पोस्ट भायखला से फोन आया की सैग बैग मिला है और उसमें मिले नगद के बारे में पूछने पर उसने बताया की मेरी बेटी की शादी की कुछ खरीदारी के लिए परिवार के साथ जा रहा था उसके लिए करीबन 50,000 रुपए बैग में सफेद रंग के लिफाफे में रखे है ऐसा बताया। बाद एएसआई रविंद्र सानप ने उक्त यात्री को भायखला थाना आकर उक्त बैग अपने ताबे में लेने के लिए बताया। इसके कुछ समय बाद उक्त यात्री आरपीएफ थाना भायखला आकर शिफ्ट इंचार्ज एएसआई रविंद्र सानप के सामने उपस्थित होने पर अपनी पहचान बताकर सामने रखा काले रंग का बैग अपना होना बताया।

यात्री ने आरपीएफ को धन्यवाद दिया
एएसआई सानप द्वारा उक्त यात्री की पहचान कराकर और आवश्यक कागजी कार्यवाही कर, 02 पंचाे के समक्ष नगद गिनवाकर सही सलामत हालत में उन्हें सुपुर्द किया। पैसा मिलने पर उक्त यात्री ने आरपीएफ का तहे दिल से शुक्रिया अदा किया।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.