Mumbai Hoarding Collapsed: मुंबई में फिर होर्डिंग हादसा, मलाड पश्चिम में घटी घटना

घटना बुधवार रात मलाड पश्चिम इलाके के चाचा नेहरू मैदान इलाके में हुई। इलाके में लगा एक विशालकाय होर्डिंग पैदल जा रहे महेंद्र कुर्ले नाम के व्यक्ति पर गिर गया।

191

मुंबई (Mumbai) में होर्डिंग गिराने (Hoarding Fall) का सिलसिला जारी है। घाटकोपर (Ghatkopar) में होर्डिंग गिरने की घटना अभी ताजा ही है कि अब मुंबई के पश्चिमी उपनगर मलाड पश्चिम (Malad West) इलाके में भी एक विशालकाय होर्डिंग (Huge Hoarding) गिर गया है। घटना बुधवार (5 जून) रात की है। बताया जा रहा है कि इस घटना में एक व्यक्ति गंभीर (Seriously Injured) रूप से घायल हुआ है।

घटना बुधवार रात मलाड पश्चिम इलाके के चाचा नेहरू मैदान इलाके में हुई। इलाके में लगा एक विशालकाय होर्डिंग पैदल जा रहे महेंद्र कुर्ले नाम के व्यक्ति पर गिर गया। होर्डिंग भारी था, इसलिए व्यक्ति के सिर पर गंभीर चोट आई। इस व्यक्ति को इलाज के लिए नगर निगम के शताब्दी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें- Sunita Williams: भारतीय मूल की सुनीता विलियम्स ने रचा इतिहास, तीसरी बार अंतरिक्ष में उड़ान भरी

होर्डिंग बिना अनुमति के लगाया गया था
घायल व्यक्ति का इलाज नगर निगम के शताब्दी अस्पताल में चल रहा है। बताया जा रहा है कि ये होर्डिंग आम तौर पर 100 गुणा 150 फीट लंबे होते हैं। दिलचस्प बात यह है कि यह होर्डिंग नगर निगम के पार्क में होने की बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि बिल्डर ने नगर निगम की अनुमति लिए बिना ही इसे नगर निगम के पार्क में लगा दिया था।

कुछ महीने पहले ही भयानक दुर्घटना घटी
घाटकोपर में 13 मई को छेदा नगर इलाके में एक होर्डिंग गिर गई थी। इस हादसे में 16 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 60 घंटे से ज्यादा समय तक बचाव अभियान चलाया गया था। होर्डिंग हादसे के आरोपी भावेश भिंडे के खिलाफ कार्रवाई जारी है। सरकार ने मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की घोषणा की थी। उसके बाद नगर निगम प्रशासन अलर्ट मोड पर था। शहर में अनधिकृत होर्डिंग हटाने का काम चल रहा था। इस तरह होर्डिंग गिरने की एक और घटना सामने आई है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.