धीरेंद्र शास्त्री और रामचरितमानस के विरुद्ध टिप्पणी से गु्स्से में हिंदू संगठन, की ये मांंग

बांदा में 25 जनवरी को दर्जनों कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में पहुंचकर प्रदर्शन किया और हिंदू विरोधी लोगों के खिलाफ नारेबाजी की।

बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री वह हिंदू धर्म ग्रंथ रामचरितमानस के संबंध में अपमानजनक टिप्पणी करने के विरोध में 25 जनवरी को राष्ट्रीय हिंदू शेर सेना (हिंदू एकता समाज सेवा) द्वारा विरोध प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया, जिसमें अपमानजनक टिप्पणी करने वालों से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की गई।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष दीपक कुमार गुप्ता के नेतृत्व में 25 जनवरी को दर्जनों कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में पहुंचकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान जिलाधिकारी को संबोधित पत्र में कहा गया है कि धीरेंद्र शास्त्री पीठाधीश्वर बागेश्वर धाम छतरपुर मध्य प्रदेश के विरुद्ध श्याम मानव संस्थापक राष्ट्रीय संगठन अखिल भारतीय अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति द्वारा अभद्र एवं अपमानजनक टिप्पणी करके सनातन हिंदू धर्म का घोर अपमान किया गया है तथा हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है। इससे हिंदू जन मानव अत्यंत आक्रोशित है।

हिंदू धार्मिक भावनाओं को पहुंचाई ठेस
पत्र में इसी तरह सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा तुलसीकृत रामचरितमानस के संबंध में अपमानजनक वक्तव्य दिए गए हैं एवं हिंदू धार्मिक भावनाओं को अपमानित किया गया है तथा समाज की कुछ जातियों का उदाहरण देकर उन जातियों एवं हिंदू समाज के भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है। पत्र में मांग की गई है कि पीठाधीश्वर बागेश्वर धाम और हिंदू ग्रंथ रामचरितमानस के विरुद्ध की गई अपमानजनक टिप्पणी के लिए श्याम मानव वह सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए। पत्र में इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग भी की गई है। प्रदर्शन के दौरान जिलाध्यक्ष अमित तिवारी इत्यादि शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here