Andhra Pradesh: रेल हादसे में मृतकों और घायलों की संख्या बढ़ी

हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस प्रशासन और NDRF की टीम मौके पर पहुंची है और राहत कार्य शुरू किया। घटनास्थल पर रोशनी की कमी के कारण बचाव कार्य में दिक्कत आई। क्योंकि बोगियों में यात्रियों की संख्या अधिक थी।

70

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के विजयनगरम जिला अंतर्गत अलमांडा-कंथकपल्ली में दो ट्रेनों के बीच हुई टक्कर में में 14 लोगों की मौत (Death) हुई है। इनके शव बाहर निकाल लिए गए हैं। 113 घायलों (injured) को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। हादसा 29 अक्टूबर की शाम 6:30 बजे के आसपास हुआ, जिसमें टक्कर के बाद चार बोगियां पटरी से उतर गईं थीं।

रोशनी की कमी से बचाव कार्य में आई बाधा
हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस प्रशासन और NDRF की टीम मौके पर पहुंची है और राहत कार्य शुरू किया। घटनास्थल पर रोशनी की कमी के कारण बचाव कार्य में दिक्कत आई। क्योंकि बोगियों में यात्रियों की संख्या अधिक थी। प्राप्त सूचना के अनुसार ओवरहेड केबल कट जाने से रायगढ़ पैसेंजर ट्रेन ट्रैक पर खड़ी थी। इसी दौरान आई पलासा एक्सप्रेस ने ट्रैक पर खड़ी रायगढ़ पैसेंजर ट्रेन को पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर की वजह से रायगढ़ पैसेंजर की कुछ बोगियां पटरी से उतर गईं। टक्कर इतनी जोरदार थी कि एक बोगी बुरी से क्षतिग्रस्त हो गई जिससे लोगों को बाहर निकालने में काफी मुश्किल हो रही है।
मुख्यमंत्री ने जताया खेद
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने इस हादसे में खेद व्यक्त किया है। उन्होंने तत्काल राहत उपाय करने और विजयनगरम के पास के जिलों से घटनास्थल पर अधिक से अधिक एंबुलेंस भेजने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारियों को भी पीड़ितों तक तुरंत राहत पहुंचाने के आदेश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें – PM Modi गुजरात दौरे पर, करेंगे कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.