Amaravati Express Fire: दादर रेलवे स्टेशन पर अमरावती एक्सप्रेस में लगी आग, यात्रियों में भय का माहौल

रेल यात्रा को कई लोग सुरक्षित यात्रा के रूप में पसंद करते हैं। हालांकि, एक एक्सप्रेस में शनिवार सुबह दादर रेलवे स्टेशन पर आग लग गई।

441

गर्मियां शुरू होते ही बड़ी संख्या में यात्री (Passenger) अपने गांव के लिए निकल रहे हैं। मुंबई (Mumbai) में काम करने वाले लोग आजकल शहर से गांव (Village) की ओर रुख करते हैं। दुर्घटनाओं (Accidents) की बढ़ती संख्या को देखते हुए, कई लोग सुरक्षित यात्रा (Safe Travel) के रूप में ट्रेन यात्रा को प्राथमिकता देते हैं। हालांकि, एक एक्सप्रेस (Express) में शनिवार (4 मई) सुबह दादर रेलवे स्टेशन (Dadar Railway Station) पर आग लग गई।

विदर्भ से अमरावती एक्सप्रेस मुंबई के दादर रेलवे स्टेशन पर पहुंची। दादर रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद अमरावती एक्सप्रेस में मामूली आग लग गई। एक्सप्रेस के ब्रेक से धुआं निकलने लगा। इस घटना से यात्रियों में भय का माहौल फैल गया।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी आज झारखंड और बिहार में करेंगे जनसभाएं, शाम को पहुंचेंगे उत्तर प्रदेश

यात्रियों को ट्रेन से बाहर निकाला गया
एक्सप्रेस में मामूली आग लगने के बाद रेलवे स्टाफ ने तुरंत यात्रियों को ट्रेन से बाहर निकाला। एक्सप्रेस के कोच से धुआं निकलने पर सिस्टम अलर्ट हो गया। इसके बाद आग को तुरंत बुझा दिया गया।

मामूली आग पर नियंत्रण 
एक्सप्रेस के कोच से धुआं निकलने के कारण यात्रियों को नीचे उतार दिया गया। इसके बाद आग पर तुरंत काबू पा लिया गया और ट्रेन को अमरावती की ओर रवाना कर दिया गया। जब अमरावती एक्सप्रेस के बी-9 कोच से धुआं निकलता देखा गया तो सिस्टम सक्रिय हो गया। उन्होंने मामूली आग पर काबू पा लिया।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.