US Air Strikes: हूती विद्रोहियों के खिलाफ अमेरिका और ब्रिटेन ने जमकर बरपाया कहर, 36 ठिकानों पर किया ताबड़तोड़ हमला

द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्रिटेन ने उत्तरी यमन में 13 स्थानों पर 36 हूती ठिकानों को निशाना बनाया है।

145

संयुक्त राज्य अमेरिका (America) और ब्रिटेन (Britain) ने यमन (Yemen) में आतंकवादी संगठन हूती (Terrorist Organization Houthi) के खिलाफ बड़े पैमाने पर हमले (Attacks) शुरू कर दिए हैं। दोनों देशों ने हूती नियंत्रित यमन में शनिवार को बड़े पैमाने पर सैन्य हमले किए।

द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्रिटेन ने उत्तरी यमन में 13 स्थानों पर 36 हूती ठिकानों को निशाना बनाया है। इससे करीब 24 घंटे पहले अमेरिका ने सीरिया और इराक में सात स्थानों पर ईरानी बलों और उनके द्वारा समर्थित मिलिशिया के खिलाफ हमला किया था।

यह भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम, हल्की बारिश से फिर बढ़ी ठंड

इन देशों की मदद से हमला
अमेरिकी और ब्रिटिश युद्धक विमानों के साथ नौसेना की टॉमहॉक क्रूज मिसाइलों ने हूती की हथियार भंडारण केंद्रों को निशाना बनाया। यह हमले ऑस्ट्रेलिया, बहरीन, डेनमार्क, कनाडा, नीदरलैंड और न्यूजीलैंड की मदद से किए गए।

शुक्रवार को भी हमले किए गए
गौरतलब है कि शुक्रवार को अमेरिका ने इराक और सीरिया में ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स और मिलिशिया के 85 से ज्यादा ठिकानों पर हमला किया था, जिसमें करीब 40 लोगों की मौत हो गई थी।

देखें यही वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.