Delhi Water Crisis: दिल्ली के कई अन्य इलाकों के साथ लुटियंस क्षेत्र में भी पहुंचा जल संकट, NDMC ने की पानी बचाने की अपील

नई दिल्ली नगर पालिका परिषद के बंगाली मार्केट और तिलक मार्ग स्थित भूमिगत जलाशय को पानी की आपूर्ति 40 फीसदी कम की जा रही है।

84

पूरा उत्तर भारत (North India) गर्मी (Heat) से परेशान है। दिल्ली (Delhi) के लोगों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। भीषण गर्मी के साथ-साथ पीने के पानी (Water) के संकट ने उनकी मुश्किलें बढ़ा दी है। देश के नवनिर्वाचित सांसद (Newly Elected MP) 24 जून को शपथ लेंगे।‌ देश भर के सांसदों को भी पानी के संकट से रूबरू होना पड़ सकता है।

लुटियंस दिल्ली में पानी संकट
नई दिल्ली नगर पालिका परिषद के बंगाली मार्केट और तिलक मार्ग स्थित भूमिगत जलाशय को पानी की आपूर्ति 40 फीसदी कम की जा रही है। इस कारण से इससे जुड़े हुए क्षेत्र बंगाली मार्केट, अशोका रोड, हरिश्चंद्र माथुर लेन, कापरनिक्स मार्ग, पुराना किला रोड, बाबर रोड बाराखंभा रोड, विंडसर पैलेस केजी मार्ग, फिरोजशाह मार्ग और कैनिंग लाइन में जल संकट गहरा गया है।

यह भी पढ़ें- Odisha News: ओडिशा के बालेश्वर में धारा 144 लागू, जानें क्या है मामला?

जल संकट पर आप और भाजपा आमने-सामने
दिल्ली को अतिरिक्त पानी उपलब्ध कराने का मामला सुलगता नहीं दिख रहा है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद शुक्रवार को अपर यमुना नदी बोर्ड की बैठक में भी इसका हल नहीं निकला। दिल्ली सरकार के मंत्री और अधिकारी हिमाचल एवं हरियाणा के साथ बातचीत कर पानी की उपलब्धता बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। जिसमें अभी सफलता नहीं मिली है। चंडीगढ़ में आज मंगलवार को इस संबंध में बैठक होने वाली है।

पानी संकट में दिल्ली पुलिस की एंट्री
आम आदमी पार्टी और भाजपा में तल्खी इतनी बढ़ गई है कि दक्षिणी दिल्ली भाजपा पूर्वांचल मोर्चा ने जल मंत्री आतिशी और जल बोर्ड के अफसर के खिलाफ मालवीय नगर थाने में शिकायत देकर केस दर्ज करने की मांग की है। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि आप पार्टी की लापरवाही से दिल्ली में पानी की बर्बादी हो रही है। भाजपा के सांसद योगेंद्र चंदोलिया ने भी समयपुर बादली पुलिस थाने में आम आदमी पार्टी के एमएलए के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.