ब्रिटेन में एयरस्पेस बंद, हजारों उड़ानें प्रभावित; जानिए क्या है वजह

ब्रिटेन में हवाई यातायात नियंत्रकों को तकनीकी खराबी का सामना करना पड़ रहा है।

236

यूके (UK) में हवाई यातायात नियंत्रण (Air Traffic Control) में तकनीकी समस्या (Technical Problem) के कारण कई उड़ानों (Flights) में देरी हो सकती है। इसको लेकर चेतावनी जारी की गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन की राष्ट्रीय हवाई यातायात सेवाओं (UK National Air Traffic Services) ने कहा, “वह तकनीकी समस्याओं का सामना कर रही है, ऐसे में उड़ानों में देरी हो सकती है।”

रिपोर्ट्स के अनुसार, इंजीनियर खराबी ढूंढने और उसे ठीक करने का काम कर रहे हैं। इसके साथ ही यात्रियों से कहा गया है कि ‘इससे होने वाली किसी भी असुविधा के लिए हम माफी मांगते हैं।’ रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन की नेशनल एयर ट्रैफिक सर्विसेज की ओर से इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि किस तरह की तकनीकी खराबी आई है और इसे ठीक करने में कितना समय लग सकता है।

यह भी पढ़ें- Asia Cup 2023: दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली एशिया कप में बनाएंगे नया रिकॉर्ड

क्या हैतकनीकी खराबी?
ब्रिटेन की राष्ट्रीय हवाई यातायात सेवा को सोमवार को विमानों की आवाजाही प्रतिबंधित करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। तकनीकी खराबी के कारण एयरलाइंस और हवाई अड्डों को चेतावनी दी गई कि हवाई यातायात बंद कर दिया जाए।

इस संबंध में एक प्रवक्ता ने कहा, ‘हम वर्तमान में एक तकनीकी समस्या का सामना कर रहे हैं और सुरक्षा बनाए रखने के लिए यातायात प्रवाह प्रतिबंध लागू किए हैं। इंजीनियर खराबी ढूंढने और उसे ठीक करने का काम कर रहे हैं।

देखें यह वीडियो- गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने देश का बढ़ाया मान

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.