Air India Express केबिन क्रू की हड़ताल खत्म, इस बात पर बनी सहमति

एयर इंडिया एक्सप्रेस केबिन क्रू की कमी के कारण लगातार दूसरे दिन 9 मई को 74 से ज्यादा उड़ानें रद्द कर दी थी। एयरलाइन ने अचानक छुट्टी पर गए 200 से ज्यादा केबिन क्रू-मेंबर्स में से करीब 30 को बर्खास्त कर दिया था।

331

Air India Express: टाटा समूह की अगुवाई वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस के केबिन क्रू सदस्यों (चालक दल) ने उनके उठाए गए मुद्दों पर विचार करने के लिए सहमत होने के बाद हड़ताल वापस ले ली है। वहीं, कंपनी ने चालक दल के 25 सदस्यों की बर्खास्तगी को भी रद्द कर दिया है।

25 चालक दल के सदस्यों की बर्खास्तगी रद्द
सूत्रों ने 9 मई को बताया कि एयर इंडिया एक्सप्रेस ने केबिन क्रू सदस्यों (चालक दल) के सदस्यों के साथ उनकी सभी चिंताओं को दूर करते हुए एक समझौता किया है। इस समझौते के तहत चालक दल और प्रबंधन दोनों सदस्य सामान्य एयरलाइन संचालन को बहाल करने के लिए सहमत हो गए हैं। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 25 चालक दल के सदस्यों की बर्खास्तगी को रद्द कर दिया है। इसके साथ एयर इंडिया एक्सप्रेस में पिछले तीन दिन से जारी गतिरोध खत्म हो गया है।

Padma Awards: राष्ट्रपति ने वैजयंतीमाला बाली सहित 55 हस्तियों को पद्म पुरस्कार से किया सम्मानित

74 से ज्यादा उड़ानें रद्द
उल्लेखनीय है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस केबिन क्रू की कमी के कारण लगातार दूसरे दिन 9 मई को 74 से ज्यादा उड़ानें रद्द कर दी थी। एयरलाइन ने अचानक छुट्टी पर गए 200 से ज्यादा केबिन क्रू-मेंबर्स में से करीब 30 को बर्खास्त कर दिया था। साथ ही बचे हुए कर्मचारियों से आज शाम 4 बजे तक नौकरी पर लौटने की अपील की थी, ऐसा न करने पर सबको निकाले का अल्टीमेट दिया गया है। इससे पहले मंगलवार और बुधवार को एयर इंडिया एक्सप्रेस की 100 से ज्यादा घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी थी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.