UP News: वाराणसी में चार मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, लाखों रुपये का नुकसान

शनिवार देर शाम मकान के दूसरे मंजिल में अचानक आग लग गई और देखते ही देखते आग की लपटों ने विकराल रूप ले लिया।

132

भेलूपुर थाना (Bhelupur Police Station) क्षेत्र के गौरीगंज रविन्द्रपुरी (Gauriganj Ravindrapuri) में स्थित साड़ी कारोबारी के चार मंजिले मकान में भीषण आग (Fire) लग गई। भीषण आग पर जब तक काबू पाया जाता लाखों रूपये मूल्य की कीमती साड़ियां, घर के सामान, कपड़े, अनाज जलकर खाक हो गए। साड़ी कारोबारी (Businessman) और उसके परिजनों को सुरक्षित निकाल लिया गया। आग लगने की वजह प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट (Short Circuit) बताई गई है।

गौरीगंज रविन्द्रपुरी तिराहे के समीप साड़ी कारोबारी रिजवान अहमद, अरमान अहमद और रुखसार अहमद का चार मंजिला मकान है। मकान के भूतल और दूसरे तल पर चारों भाई क्यू आर साड़ी नाम से साड़ी और ब्रांडेड कपड़ों का व्यवसाय करते हैं। मकान के प्रथम और तीसरे तल पर परिवार रहता है। तीसरे तल पर सभी का साड़ी का गोदाम भी है।

यह भी पढ़ें- BJP Manifesto: भाजपा का संकल्प पत्र देशवासियों की महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने का मिशन: प्रधानमंत्री मोदी

शनिवार देर शाम मकान के दूसरे मंजिल में अचानक आग लग गई और देखते ही देखते आग की लपटों ने विकराल रूप ले लिया। क्षेत्रीय लोगों के शोर मचाने पर परिवार के सभी सदस्य किसी तरह सुरक्षित सड़क पर आ गए। मौके पर पहुंची भेलूपुर पुलिस और दमकल की पांच गाड़ियों ने आग पर काबू पाने के लिए पानी का बौछार मारना शुरू कर दिया। मकान के तीसरे और चौथे तल पर आग की विकराल लपटों को देख फायर बिग्रेड के जवान अगल-बगल के मकानों की छत और बालकनी पर चढ़कर आग पर काबू पाने की कवायद करने लगे। एक घंटे से अधिक की मशक्कत के बाद आग पर किसी तरह से काबू पाया गया।

अनुमान है कि कारोबारी परिवार को एक करोड़ से अधिक का नुकसान इस घटना से हुआ है। मुख्य अग्निशमन अधिकारी के अनुसार आग लगने की वजह प्रथमदृष्टया शॉर्ट सर्किट समझ में आई है। विभाग की टीम बिल्डिंग का ऑडिट करेगी कि आग से सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम थे या नहीं थे।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.