मुस्लिम महिला को आईब्रो बनाना पड़ा महंगा, सऊदी में काम कर रहे पति ने दी इतनी बड़ी सजा

पीड़ित महिला ने 1 नवंबर को बताया कि जनवरी 2022 में ही उसके माता-पिता ने प्रयागराज के कोहना फूलपुर निवासी मोहम्मद इस्लाम के पुत्र मो. सालिम से उसका विवाह किया था।

56

सउदी अरब में ड्राईवर की नौकरी कर रहे शौहर ने उत्तर प्रदेश के कानपुर में रह रही अपनी पत्नी को फोन पर ही तीन तलाक दे दिया। पत्नी का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने घरेलू फंक्शन के लिए आईब्रो बनवा ली थी। शादी के महज 21 महीने बाद ही फोन पर तीन तलाक दिये जाने से पीड़िता समेत उसका पूूरा परिवार सदमे में है। आरोप है कि पति को लगातार भड़काने में उसके सास-ससुर और ससुरालियों का बड़ा हाथ है। पुलिस मामले को हल्के में ले रही। लंबा समय बीतने के बावजूद आरोपित ससुरालियों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

2022 में हुआ था निकाह
दशाहीनाका थाना क्षेत्र के कुली बाजार में रहने वाली पीड़ित महिला ने 1 नवंबर को बताया कि जनवरी 2022 में ही उसके माता-पिता ने प्रयागराज के कोहना फूलपुर निवासी मोहम्मद इस्लाम के पुत्र मो. सालिम से उसका विवाह किया था। उसकी मां का कहना है कि कुली बाजार में किराये के एक कमरे वाले मकान में रहते हुए भी उनके कैंसर पीड़ित पति स्व. मंजूर आलम ने अपना इलाज न कराकर बेटी के दहेज के लिये पैसे जोड़े थे, जिससे कि वो शादी के बाद हंसी-खुशी जिंदगी बिता सके। इकलौती बेटी की शादी में जीवन भर की कमाई दे दी। पीड़िता की मां के अनुसार शादी में खर्चे में कोई कमी नहीं रखी। इसके बावजूद विवाह के तीन महीने बाद ही जब बेटी का पति सालिम नौकरी के लिये सउदी गया, तब से ही उसकी सास मुजफ्फरी, ननद रूखसार, देवर सैफ और साकिब व ससुर बेटी को जमकर सताने लगे।

ससुरलवाले दहेज में मांगने लगे मारुति
दहेज के तौर पर एक मारूति कार मांगने लगे। इसी बीच बेटी के पिता मंजूर आलम की कैंसर से मौत हो गई। लाचार परिवार और दहेेज या कार देने में अक्षम साबित हुआ। इस पर मायके में अमानवीय किस्म की बंदिशें लगाने लगे। फिर पति ने खुद ही फोन करके बेटी को मायके जाकर रहने को कहा। इस बीच बीते अगस्त में चार महीनों के लिये पति वापस आया। बेटी-दामाद खुशी-खुशी साथ रहे। पर दामाद के वापस जाते ही फिर से ससुराली उसको सताने लगे। फोन पर दामाद को उसकी पत्नी के लिये झूठी बातें कहकर भड़काने लगे। यहां बेटी को फिर से सताने लगे। इसपर बेटी फिर से मायके आ गई।

आई ब्रो बनवाये देखकर सालिम  भड़क गया सलीम
इसी बीच बीते चार अक्टूबर को ही दामाद ने मायके में रह रही पत्नी को वीडियो काॅल कर दी। ये एक फैमली फंक्शन का समय था। वीडियो काॅल पर पत्नी को आई ब्रो बनवाये देखकर सालिम अचानक भड़क गया। उसने वीडियो काॅल काटकर वायस काॅल की और भौं बनवाकर नाफरमानी करने के आरोप में बेटी को फोन पर ही तीन बार तलाक बोल कर तलाक दे डाला। इतनी सी बात पर तीन तलाक देने पर पीड़िता उसका पूरा घर हतप्रभ रह गया। लाख समझाने के बावजूद नहीं माना। ससुरालियोें ने और भड़काया। पीड़िता ने पहलेे आईजीआरएस के माध्यम से पुलिस मेें शिकायत दर्ज करवाई। फिर कमिश्नर कार्यालय पहुंचकर एप्लीकेशन भी दी।

Indian Army Recruitment: देश सेवा के साथ ही गर्व और सम्मान की भी बात है सेना में करियर

 पुलिस पर आरोप
कई दिन बीत जाने के बावजूद पुलिस केवल आरोपितों को नोटिस भेजकर बैठ गई है। कोई भी कार्रवाई तीन हफ्तों से नहीं की गई। इस बीच आरोपित ससुराल वाले खुद ही शरिया अदालत पहुंच गये। पीड़िता की मां के अनुसार ससुराली अब बेटी को उसका बाकी जीवन बिताने के लिये कुछ भी वापस देने को तैयार नहीं। उसका जीवन कैसे कटेगा ? पुलिस भी यूं ही बैठी है और बेटी सदमें में है। संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। जांच कराकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.