Mizoram: जिलेटिन की छड़ें व डेटोनेटर का जखीरा बरामद, म्यांमार नागरिक सहित दो गिरफ्तार

पुलिस ने 1 मई को बताया कि हनाथियाल थाना में वाहनों की चेकिंग के दौरान एक वाहन को रोक कर तलाशी ली। इस दौरान जिलेटिन की छड़ें और डेटोनेटर बरामद किए गए।

331

Mizoram में पुलिस ने एक वाहन से जिलेटिन की छड़ें और डेटोनेटर का जखीरा बरामद कर म्यांमार के एक नागरिक सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आठ हजार जिलेटिन की छड़ें और 1500 डेटोनेटर बरामद किए हैं। पुलिस दाेनों को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।

वाहनों की चेकिंग के दौरान पकड़े गए आरोपी
पुलिस ने 1 मई को बताया कि हनाथियाल थाना में वाहनों की चेकिंग के दौरान एक वाहन को रोक कर तलाशी ली। इस दौरान वाहन में आठ हजार जिलेटिन की छड़ें और 1500 डेटोनेटर बरामद हुए। इसके बाद पुलिस ने वाहन चालक सांगौ निवासी एच रामरोपुइया को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार आरोपित ने बताया कि वह आइजोल जिले के बाहरी इलाके से लॉन्ग्टलाई जिले के सांगौ शहर तक बड़ी संख्या में जिलेटिन की छड़ें और डेटोनेटर जखीरा लेकर जा रहा था। यह विस्फोटक म्यांमार पहुंचाए जाने थे।

Anuppur: अमरकंटक में उमड़ी सैलानियों की भीड़, एक पंथ तीन काज

72 घंटे की पुलिस रिमांड
हनाथियाल थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर वाहन और विस्फोटक पदार्थों को जब्त कर लिया। आरोपित चालक को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने पूछताछ के लिए आरोपित को 72 घंटे की पुलिस रिमांड पर दिया है। आरोपित से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने इन विस्फोटकों के कथित मालिक और म्यांमार निवासी बुंगटलैंग के स्ट्रालियाना नामक व्यक्ति को संगौ से ही गिरफ्तार कर लिया गया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.