Bihar Bridge Collapse: बिहार में फिर ढहा करोड़ों रुपए का पुल, गांवों का संपर्क टूटा

बिहार में आज एक और पुल ढह गया। घटना सीवान शहर की है, जहां गंडक नदी पर बना पुल ढह गया और मलबा पानी में बह गया।

123

बिहार (Bihar) में सीवान जिले (Siwan District) के महाराजगंज अनुमंडल (Maharajganj Subdivision) के पढ़ेरा और गरौली गांव के बीच शनिवार को गंडक नहर पर बना 30 फीट लंबा पुल (Bridge) भरभराकर गिर (Fall) गया। पहले पुल का एक पिलर धंसा और फिर पूरा पुल नहर में समा गया। पुल गिरने से आई तेज आवाज से इलाके में हड़कंप मच गया।

घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुल के गिरने का वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। गंडक नहर पर बना यह पुल काफी पुराना था। पिछले वर्ष नहर का निर्माण कराया गया था लेकिन नहर बनाने में लापरवाही बरती गई, जिसके कारण पानी के तेज बहाव से पुल के पिलर से मिट्टी का कटाव होने लगा। इससे पुल का पिलर धंसने लगा और कुछ ही मिनटों में पुल धड़ाम से गिर गया। पुल ध्वस्त होने से आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया।

यह भी पढ़ें- Laxmikant Dixit: राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कराने वाले पुजारी लक्ष्मीकांत दीक्षित का निधन, सीएम योगी ने जताया शोक

लोगों के पास कोई दूसरा विकल्प नहीं!
गंडक नहर पर बना यह पुल महाराजगंज प्रखंड के पटेढी बाजार और दरौंदा प्रखंड के रामगढ़ पंचायत को जोड़ता था। इस पुल के सहारे हजारों लोग इस पार से उस पार जाते थे लेकिन अब लोगों को पास के गांव में जाने के लिए भी काफी लंबी दूरी तय करनी पड़ेगी।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.