ऐसे दबोचे गए पांच पशु तस्कर, 47 भैंस के पाड़े कराए गए मुक्त

पुलिस ने 25 अगस्त को आरोपितों के खिलाफ पशु अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर पूछताछ शुरु की।

राजगढ़ के माचलपुर थाना पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर जीरापुर-बकानी रोड़ से घेराबंदी कर कंटेनर को पकड़ा, तलाशने पर वाहन में क्रूरतापूर्वक भरे 47 नग भैंस के पाड़े मिले, जिन्हें कब्जे में लिया गया साथ ही मौके से पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने 25 अगस्त को आरोपितों के खिलाफ पशु अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर पूछताछ शुरु की।

थानाप्रभारी जितेन्द्र अजनारे के अनुसार मुखबिर की सूचना पर बीती रात जीरापुर-बकानी रोड से घेराबंदी कर कंटेनर क्रमांक एचआर 38 एबी 3232 को पकड़ा, तलाशने पर वाहन में क्रूरतापूर्वक भरे 47 नग भैंस के पाड़े मिले, जिन्हें वध के उद्देश्य से परिवहन कर ले जाया जा रहा था। पुलिस ने मौके से दीन मौहम्मद (40) पुत्र जुम्मेखां, शौकीन (30) पुत्र दिलदार मेवाती निवासी हरियाणा, रिहान (25) पुत्र शफीक पठान, हारुन (37)पुत्र कल्ला कुरैशी और इसार (35)पुत्र मसीतता खां निवासी उत्तप्रदेश को गिरफ्तार किया।

ये भी पढ़ें – कौन बनेगा झारखंड का मुख्यमंत्री? इन नामों पर चर्चा तेज

पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से 15 लाख रुपए कीमती कंटेनर और छह लाख 4 हजार 200 रुपए के भैंसे जब्त किए है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धारा 11(1)घ पशुओं के प्रति क्रूरता निवारण अधिनियम 1960, 66/192(ए) एमव्ही.एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर पूछताछ शुरु की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here