Mumbai: हार्बर लाइन पर 38 घंटे का मेगा ब्लॉक, बेलापुर-पनवेल के बीच सेवाएं बंद; जानिए शेड्यूल

मुंबई की हार्बर लाइन और ट्रांस हार्बर लाइन पर आज रात से 38 घंटे का मेगा ब्लॉक शुरू होने जा रहा है।

421
Photo : File

मुंबई (Mumbai) में शनिवार (30 सितंबर) रात से लोकल ट्रेन (Local Train) की हार्बर लाइन (Harbor Line) पर 38 घंटे का मेगा ब्लॉग (Mega Block) शुरू होगा। यह ब्लॉक बेलापुर (Belapur) और पनवेल (Panvel) के बीच 30 सितंबर की रात 11 बजे से 2 अक्टूबर की दोपहर 1 बजे तक चलेगा। इस ब्लॉक के दौरान हार्बर (Harbour) और ट्रांसहार्बर मार्गों (Trans Harbour Routes) पर बेलापुर और पनवेल स्टेशनों के बीच उपनगरीय सेवाएं बंद रहेंगी। इससे पनवेल से सीएसएमटी (CSMT) आने-जाने वाले यात्रियों को असुविधा होने की संभावना है। इसलिए, यदि आप इस अवधि के दौरान यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो कृपया मेगा ब्लॉक का शेड्यूल जांच लें और बाहर निकलें।

डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के लिए मेगा ब्लॉक
माल ढुलाई के लिए समर्पित ‘डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर’ के काम के लिए हार्बर लाइन पर 38 घंटे का ब्लॉक लिया जाएगा। डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के दो नए अप और डाउन लेन के निर्माण के साथ-साथ, बेलापुर-पनवेल के बीच अप और डाउन लेन को ब्लॉक करने के लिए पनवेल उपनगरीय रीमॉडलिंग का काम किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- RBI ने बढ़ाई तारीख, जानें कितने दिनों तक बदले जा सकेंगे 2000 रुपये के नोट

इस मेगा ब्लॉक के दौरान हार्बर और ट्रांस-हार्बर मार्गों पर बेलापुर और पनवेल स्टेशनों के बीच स्थानीय सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी। हार्बर लाइन पर अप और डाउन उपनगरीय सेवाएं बेलापुर, नेरुल और वाशी स्टेशनों तक चलाई जाएंगी। जबकि ट्रांसहार्बर मार्ग पर अप और डाउन उपनगरीय सेवाएं केवल ठाणे और नेरुल/वाशी स्टेशनों के बीच जारी रहेंगी।

इस बीच इस मेगा ब्लॉक के शुरू होने से पहले सीएसएमटी से पनवेल के लिए आखिरी लोकल रात 9:20 बजे रवाना होगी। यह लोकल ट्रेन रात 10:22 बजे पनवेल स्टेशन पर पहुंचेगी। जबकि अप हार्बर रूट पर ब्लॉक से पहले पनवेल से रवाना होने वाली आखिरी लोकल शनिवार रात 10:35 बजे रवाना होगी। यह लोकल सीएसएमटी स्टेशन पर 11:54 बजे पहुंचेगी। इसके बाद लोकल सेवा बंद हो जाएगी।

रविवार को कोई ब्लॉक नहीं
रविवार को मध्य रेलवे पर कोई ब्लॉक नहीं होगा। क्योंकि, हार्बर लाइन पर 38 घंटे का मेगा ब्लॉक है। इसके अलावा पश्चिम रेलवे पर भी कोई ब्लॉक नहीं रहेगा। पिछले सप्ताह रविवार को भी गणेशोत्सव के कारण मध्य रेलवे की मुख्य लाइन पर कोई ब्लॉक नहीं था।

मेगा ब्लॉक के बाद 2 अक्टूबर को स्थानीय शेड्यूल
1 : मेगा ब्लॉक के बाद सीएसएमटी से पहली लोकल दोपहर 12:08 बजे रवाना होगी, जो 13:29 बजे पनवेल पहुंचेगी।
2 : पनवेल से सीएसएमटी के लिए पहली लोकल ट्रेन 13.37 मिनट पर रवाना होगी। यह ट्रेन 14.56 बजे सीएसएमटी पहुंचेगी।
3 : वहीं ठाणे से पनवेल के लिए पहली लोकल ट्रेन 13.24 मिनट पर रवाना होगी, जो 14.16 मिनट पर पनवेल पहुंचेगी।
4 : पनवेल से ठाणे के लिए पहली लोकल ट्रेन 14.01 बजे रवाना होगी और 14.54 बजे ठाणे पहुंचेगी।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.