दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े दो विदेशी! 1000 से अधिक लोगों को ऐसे लगाया चूना

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने 1000 से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बनाने वाले दो विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। ये कोरोना के कारण पैदा हुई स्थिति का फायदा उठाने में सक्रिय थे।

82

ऑक्सीजन सिलेंडर और कोविड-19 की दवाएं उपलब्ध कराने के बहाने 1000 से अधिक लोगों को ठगने के आरोप में दो विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने इनके पास से 165 सिम कार्ड, 22 मोबाइल फोन, 5 लैपटॉप, 4 डेबिट कार्ड बरामद किए हैं।

दवाओं की कालाबाजारी जारी
कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण देश में इसकी दवाओं की किल्लत देश के हर भाग में महसूस की जा रही है, लेकिन दिल्ली में ऑक्सीजन, रेमडेसिविर और अन्य जीवन रक्षक दवाओं की कमी कुछ ज्यादा ही महसूस की जा रही है। इस वजह से यहां मौके पर चौके-छक्के लगाने वाले ठग बड़ी संख्या में सक्रिय हो गए हैं। हर दिन इन दवाओं की कालाबाजारी की घटनाओं का पर्दाफाश हो रहा है।

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस के राज्य सभा सांसद राजीव सातव का निधन, कोरोना का चल रहा था उपचार

अब विदेशी भी सक्रिय
पहले तो ज्यादातर देश के लोग ही इस मुसीबत के समय में अपने ही लोगों को तरह-तरह से ठग रहे थे, लेकिन अब इसमें विदेशी भी सक्रिय हो गए हैं। देश की राजधानी में 16 मई को दो विदेशी नगरिकों की गिरफ्तारी इस दावे पर मुहर लगाने के लिए काफी है।

 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.