दिल्ली पहुंची पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस! अटकी सांसों को मिलेगी प्राण वायु

दिल्ली में 27 अप्रैल को पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस 70 मीट्रिक टन से ज्यादा तरल मेडिकल ऑक्सीजन लेकर पहुंची। इससे देश की राजधानी में मरीजों को थोडी बहुत राहत मिलने की उम्मीद है।

भारतीय रेल देश के विभिन्न हिस्सों में तरल मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति को निरंतर जारी रखे हुए है। दिल्ली में 27 अप्रैल को पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस 70 मीट्रिक टन से ज्यादा तरल मेडिकल ऑक्सीजन लेकर पहुंची।

अभी तक 10,000 किलोमीटर (खाली और भरी स्थितियों में) से ज्यादा दूरी तय करके 26 टैंकरों के माध्यम से 6 ऑक्सीजन एक्सप्रेस में महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और दिल्ली को 450 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा चुकी है।

मध्य प्रदेश को जल्द मिलेगी प्राण वायु
वर्तमान में, एक अन्य ऑक्सीजन एक्सप्रेस जबलपुर के रास्ते बोकारो से भोपाल के लिए चल रही है। यह ट्रेन 6 टैंकरों में 64 मीट्रिक टन तरल मेडिकल ऑक्सीजन लेकर आ रही है, जिससे भोपाल और जबलपुर शहरों के माध्यम से मध्य प्रदेश की ऑक्सीजन की मांग पूरी होगी।

ये भी पढ़ेंः कटघरे में केंद्र! कोरोना से लड़ने के लिए क्या है योजना?

खाली रैक बोकारो पहुंची
लखनऊ से एक अन्य खाली रैक बोकारो पहुंच गई है, जो उत्तर प्रदेश को ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए ऑक्सीजन टैंकरों का एक अन्य सेट लेकर आएगी।

महाराष्ट्र को मिल चुकी प्राण वायु
अभी तक भारतीय रेल ने उत्तर प्रदेश को 202 मीट्रिक टन, महाराष्ट्र को 174 टन और दिल्ली को 70 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति की है। मध्य प्रदेश को अगले 24 घंटों में 64 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिल जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here