Swatantryaveer Savarkar Jayanti Special: वीर सावरकर की जयंती पर इज़राइल के महावाणिज्यदूत ने दी शुभकामनाएं

339

Swatantryaveer Savarkar Jayanti Special: मंगलवार, 28 मई को स्वातंत्र्यवीर सावरकर (Swatantryaveer Savarkar) की 141वीं जयंती है। इस मौके पर इजराइल (Israel) के महावाणिज्यदूत (Consul General) कोबी शोशानी (Kobbi Shoshani) ने एक्स पर एक पोस्ट के जरिए शुभकामनाएं दीं। एक्स पर उन्होंने स्वातंत्र्यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक (Swatantryaveer Savarkar Rashtriya Smarak) की अपनी यात्रा के दौरान की तस्वीरें साझा कीं और उन यादों को ताजा किया।

पिछले साल जब इज़राइल के महावाणिज्यदूत कोबी शोशानी ने स्मारक का दौरा किया था, तब उन्होंने स्मारक के अधिकारियों के साथ स्मारक में वीर सावरकर की पूर्ण ऊंचाई वाली प्रतिमा का दर्शन किया था। उस समय वीर सावरकर के पोते और स्वातंत्रवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक के कार्याध्यक्ष रणजीत विक्रम सावरकर, स्मारक की कोषाध्यक्ष मंजिरी मराठे, कार्यवाहक राजेंद्र वराडकर और सहकार्यवाहक स्वप्निल सावरकर मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- Swatantra Veer Savarkar Jayanti Special: वीर सावरकर की जयंती पर दिल्ली पब्लिक लाइब्रेरी द्वारा विशेष संगोष्ठी का आयोजन

इज़राइल का समर्थन
वीर सावरकर की जयंती के मौके पर इस तस्वीर को कोबी शोशानी ने एक्स पर पोस्ट किया । शोशानी ने वीर सावरकर को उनकी 141वीं जयंती पर नमन किया। वह मातृभूमि के लिए साहस, देशभक्ति और बलिदान की प्रतिमूर्ति थे। वे एक महान दूरदर्शी कवि थे। उन्होंने 1922 की शुरुआत में आत्मरक्षा के संदर्भ में इज़राइल का समर्थन किया था।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.