बाबा विश्वनाथ का प्रसाद पहुंच रहा घर-घर

काशी के आठ लाख घरों में श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का प्रसाद पहुंचाया जाना है। इसके लिए लगभग सोलह लाख लड्डू बनाया गया है।

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के भव्य लोकार्पण के बाद अब बाबा का प्रसाद घर-घर तक पहुंचने लगा है। करीब आठ लाख घरों में प्रसाद वितरित किया जाना है। प्रसाद के साथ श्रीकाशी विश्वनाथ धाम की जानकारी संबंधित पुस्तिका भी जन-जन तक पहुंचाई जा रही है।

श्रीविश्वनाथ धाम के भव्य लोकार्पण के समय बाबा को देशी घी से बना लड्डू चढ़ाया गया था। बाबा का प्रसाद पाने से कोई वंचित न रह जाए, इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा कार्यकर्ताओं की टीम बनाई है, जो घर-घर जाकर काशीपुराधिपति का प्रसाद वितरण कर रही है। प्रसाद के साथ ही श्रीकाशी विश्वनाथ धाम से जुड़ी पुस्तिका भी दी जा रही है। इस पुस्तिका में श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के निर्माण के पहले और बाद के प्रामाणिक विवरण के साथ श्रीकाशी विश्वनाथ संबन्धित अन्य जानकारियां हैं।

ये भी पढ़ें – ममता सरकार ने किया सीसीटीवी घोटाला? जांच की मांग को लेकर याचिका दायर

वाराणसी भाजपा महानगर के महामंत्री जगदीश त्रिपाठी ने बताया कि वाराणसी के आठ लाख घरों तक बाबा विश्वनाथ का प्रसाद पहुंचाया जाएगा। उन्होंने बताया कि 17 दिसम्बर तक इस काम को पूरा किया जाएगा। प्रसाद वितरण के कार्यक्रम में 15 हजार से ज्यादा भाजपा के कार्यकर्ता लगाए गए हैं। शहर के अलग-अलग मंडल, सेक्टर और बूथों पर प्रसाद और पुस्तकें भेजी गईं हैं। प्रत्येक घर तक प्रसाद वितरण किया जा रहा है।

कारोबारी रजत मोहन पाठक ने बताया कि अब दिव्य काशी और भव्य काशी दिखने लगी है। मुख्यमंत्री योगी का धन्यवाद करते हुए उन्होंने कहा कि महादेव का प्रसाद पाकर उनका परिवार धन्य हो गया है और प्रसाद के साथ मिली पुस्तिका से श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के बारे में सम्पूर्ण जानकारी मिल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here