नि:शुल्क मोतियाबिंद शिविर, 100 लोगों के दूर होंगे नेत्र विकार

मुंबई के सैफी अस्पताल में नि:शुल्क मोतियाबिंद शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस शिविर में 100 जरूरतमंद मरीजों की सर्जरी की जाएगी। इस आयोजन में सैफी अस्पताल के साथ रोटरी क्लब ऑफ बॉम्बे सहयोगी है।

जिन लोगों को मुफ्त सर्जरी की सुविधा का लाभ लेना है, उनका चयन ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर किया जाएगा। नि:शुल्क सर्जरी के लिए पात्रता का निर्णय अस्पताल द्वारा नेत्र परीक्षण और दस्तावेजों की जांच करने के बाद ही किया जाएगा।

ये भी पढ़ें – मामला गंभीर है! भाजपा सांसद को मिल रही परिवार समेत जान से मारने की धमकी

इस शिविर की जानकारी देते हुए सैफी अस्पताल की असिस्टेंट डायरेक्टर, एडमिनिस्ट्रेशन तसनीम फिदवी ने कहा, “सैफी में, हम दृढ़ता से मानते हैं कि मानवता की नि:स्वार्थ सेवा हमारे रोगियों से शुरू होती है। हमने सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में पूर्ण गुणवत्ता के साथ रोगियों की देखभाल करने का बीड़ा उठाया है। इस अभियान के द्वारा , हम उन लोगों तक पहुंचने की आशा करते हैं,जो इस तरह की चिकित्सा देखभाल करवाने के लिए आर्थिक रूप से सक्षम नहीं हैं। हमारा लक्ष्य हमेशा लोगों को स्वास्थ्य जागरूकता से जोड़ते हुए आउटरीच कार्यक्रमों को लागू करना रहा है।”

इस शिविर का उद्देश्य ऐसे लोगों को खोजना है, जिन्हें दृष्टि संबंधित परेशानी है और उन लोगों को शीघ्र उपचार प्रदान करना है, जो अपनी दृष्टि खोने के कगार पर हैं।

रोटरी क्लब ऑफ बॉम्बे मिड टाउन के प्रेसिडेंट,आरटीएन अबुजर एन. जाकिर ने कहा कि, “हमारा ध्यान सबसे ज्यादा जरूरतमंदों तक पहुंचने पर है ताकि वे न्यूनतम देरी के साथ हमारी सेवाओं का अधिकतम लाभ उठा सकें। इन लोगों को तत्काल इलाज की आवश्यकता है और सर्जरी उनके जीवन की गुणवत्ता में काफी सुधार कर सकती है। साथ ही यह उन्हें बेहतर आजीविका प्राप्त करने में भी मदद कर सकती है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here