जानिये, Uttar Pradesh Icon Award- 2023 से सम्मानित हुए सचिन सोलंकी हैं कौन?

सचिन सोलंकी ने बताया उनका उद्देश्य है न केवल अपने क्षेत्र में, बल्कि पूरे राज्य को शिक्षा में एक नई ऊंचाई तक पहुंचाना है।

499

उत्तर प्रदेश वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा आयोजित उत्तर प्रदेश आइकॉन अवार्ड 2023 में मथुरा के शिक्षा क्षेत्र में अपनी अत्यद्भुत उपलब्धि के लिए सचिन सोलंकी को सम्मानित किया गया है। इस सम्मान से खुशी का इजहार करते हुए उन्होंने 29 नवंबर की शाम बताया कि उनका लक्ष्य हमेशा से शिक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक परिवर्तन लाना रहा है।

सचिन ने बताया “शिक्षा ही एक समाज की ऊंचाइयों तक पहुंचने का सबसे महत्वपूर्ण माध्यम है। मुझे यह सम्मान मिलना गर्व की बात है और इससे मुझे और भी उत्साहित होने का मौका मिलता है कि मैं और भी बड़े परिवर्तन की ओर कदम बढ़ाऊं। उनके शिक्षा क्षेत्र में किए गए प्रशंसनीय योगदान के लिए उन्हें समर्पित किया जा रहा है, जो मथुरा के स्थानीय समुदाय के बारे में ही नहीं, बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश में शिक्षा को बढ़ावा देने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। उत्तर प्रदेश आइकॉन अवार्ड 2023 ने सोलंकी के सकारात्मक प्रभाव को हाइलाइट किया है, जो उनके शिक्षा में किए गए उत्कृष्ट कार्य को मान्यता प्रदान करता है। उनका योगदान शिक्षा क्षेत्र में सुधार की दिशा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जिसे हम सभी गर्व से स्वीकारते हैं।

सोलंकी का उत्तर प्रदेश को शिक्षा में प्रसिद्ध करने का संकल्प
सचिन सोलंकी ने बताया उनका उद्देश्य है न केवल अपने क्षेत्र में, बल्कि पूरे राज्य को शिक्षा में एक नई ऊंचाई तक पहुंचाना है। उन्होंने बताया कि मेरा लक्ष्य हमेशा से रहा है कि हर एक बच्चे को उच्च शिक्षा का अधिकार होना चाहिए। मैं इस सम्मान को उस संकल्प का प्रतीक मानता हूं जिसका हिस्सा बनकर मैंने अपना योगदान दिया है। इस अवसर पर सोलंकी ने शिक्षा में नई तकनीकों और शिक्षा के प्रसार में नए उद्दीपनों को प्रोत्साहित करने का भी संकल्प जताया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हमें शिक्षा के क्षेत्र में नई राहें तय करनी होंगी ताकि हर किसी को समर्पित और अच्छी शिक्षा का लाभ हो सके।

Moradabad: एसी बसों में सफर करने वाले यात्रियों को के लिए बड़ी खुशखबरी

सभी विजेताओं को बधाई
उत्तर प्रदेश वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा आयोजित उत्तर प्रदेश आइकॉन अवार्ड 2023 का समर्थन करते हुए सोलंकी ने शिक्षा के क्षेत्र में उनके सकारात्मक प्रभाव के लिए बधाई प्राप्त करने वाले सभी विजेताओं को भी बधाई दी और उनसे मिलकर शिक्षा के क्षेत्र में समृद्धि के लिए साथी बनने का प्रस्ताव किया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.