सचिन पायलट और सारा में तलाक? जानिये, चुनावी हलफनामे में क्या लिखा है

पायलट ने सारा से जनवरी 2004 में शादी की थी। सारा जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता फारूक अब्दुल्ला की बेटी और उमर अब्दुल्ला की बहन हैं।

132

राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट अब अपनी पत्नी सारा पायलट से अलग हो चुके हैं। सचिन पायलट और सारा पायलट के बीच तलाक भी हो चुका है। पायलट के चुनावी शपथ पत्र से इसका खुलासा हुआ है। उन्होंने टोंक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरने के दौरान जमा करवाए शपथ पत्र में पत्नी के नाम के आगे ‘तलाकशुदा’ लिखा है।

पहली बार सार्वजनिक हुई है जानकारी
पायलट और सारा के बीच तलाक होने की जानकारी पहली बार सार्वजनिक हुई है। अभी यह साफ नहीं हुआ है कि तलाक कब हुआ है? सचिन पायलट के दोनों बच्चे उनके पास हैं। पायलट ने शपथ पत्र में डिपेंडेंट के तौर पर दोनों बच्चों (आरन पायलट और विहान पायलट) के नाम लिखे हैं। पिछले विधानसभा चुनाव (नवंबर 2018) में दिए शपथ पत्र में सचिन पायलट ने पत्नी के नाम के कॉलम में सारा पायलट का नाम लिखा था। इस बार पत्नी के नाम के कॉलम में ‘तलाकशुदा’ लिखा है। पायलट और सारा के अलग होने की चर्चा 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान भी चली थी। उस वक्त इन्हें अफवाह बताकर खारिज कर दिया गया था।

Cabinet Meeting: योगी कैबिनेट की बैठक में लगी कई प्रस्तावों पर मुहर

2004 में हुई थी शादी
पायलट ने सारा से जनवरी 2004 में शादी की थी। सारा जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता फारूक अब्दुल्ला की बेटी और उमर अब्दुल्ला की बहन हैं। दिसंबर 2018 में जब सचिन पायलट ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, उस समारोह में सारा, दोनों बेटे और फारूक अब्दुल्ला भी शामिल हुए थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.