नौकरी दिलाने के नाम पर वो करता था ऐसा!

पुणे में सेना में नौकरी दिलाने का झांसा देकर युवकों को फंसाने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की पहुंच से दूर है।

पुणे पुलिस ने सेना अधिकारी होने का दावा कर 40 युवकों से 50 लाख की ठगी करने के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया है। हालांकि मुख्य आरोपी योगेश दत्तू गायकवाड़ (27) अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। गिरफ्तार आरोपी का नाम संजय शिंदे है। उसे अहमदाबाद जिले के केडगांव से गिरफ्तार किया गया है। इस ठगी के लिए मुख्य आरोपी योगेश लड़कियों का इस्तेमाल करता था।

मामले के मुख्य आरोपी योगेश दत्त ने चार शादियां की हैं और वह 53 लड़कियों के संपर्क में था। इन लड़कियों का इस्तेमाल वह युवकों को विश्वास में लेकर फंसाने के लिए करता था। योगेश खुद को सेना का अधिकारी बताते हुए जरुरतमंद युवकों को सेना में नौकरी दिलाने का झांसा देता था। इस तरह उसने 40 से अधिक युवकों से 50 लाख की ठगी की थी। बिबवेवाड़ी पुलिस ने आरोपी के पास से सेना के कपड़े,नकली टिकट,नकली बैज,टी-शर्ट,विभिन्न प्रकार की प्रयुक्त टोपियां,फर्जी ज्वाइनिंग लेटर और एक चौपहिया,दो दोपहिया वाहन (कीमत 5,41,100 रुपये) जब्त किए हैं।

बहुत ही शातिर है मुख्य आरोपी
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुणे के उरुली देव परिसर में एक युवक( संजय शिंदे) ने एक युवती को रोका और उससे पूछा कि क्या आप सेना में नौकरी करना चाहती हैं? युवती को उत्सुक देखकर युवक ने उसका नंबर ले लिया और अपना नंबर उसे दिया। इसके बाद युवक ने युवती को योगेश दत्तू गायकवाड़ से मिलवाया और कहा कि ये सेना में बड़े अधिकारी हैं। उसने युवती को सेना की वर्दी में योगेश की तस्वीरें दिखाकर उसे विश्वास में ले लिया। इसके बाद योगेश ने युवती के साथ दोस्ती बढ़ा ली और फिर शादी भी कर ली। उसके बाद लड़की के भाई से सेना में भर्ती कराने के लिए उसने दो लाख रुपए लिए। उसके बाद युवती के भाई ने ये बात दूसरे युवकों को बताई और इस तरह योगेश ने 40 युवकों को झांसे में लेकर उनसे 50 लाख रुपए ऐंठ लिए। इसके बाद वह सबको ऑफर लेटर देने के बाद गायब हो गया।

ये भी पढ़ेंः दस में बस… जानिये, माजरा क्या है

मुख्य आरोपी ने की हैं चार शादियां, एक बच्चे का है पिता
ऑफर लेटर मिलने के बाद युवकों ने जब दिए गए नंबर और पते पर संपर्क किया तो उन्हें वहां से जो जवाब मिला, उससे पता चल गया कि उन्हें फंसाया गया है। इसके बाद उन्होंने आरोपी से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन असफल रहे। इसके बाद युवती ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। मिली शिकायत के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की और एक आरोपी संजय शिंदे को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उसने पुलिस को बताया कि मुख्य आरोपी योगेश ने चार शादियां की हैं और एक पत्नी से उसका एक बेटा भी है। संजय ने यह भी बताया कि योगेश 53 से ज्यादा लड़कियों के संपर्क था और वह उन्हें धोखाधड़ी के  लिए इस्तेमाल करता था। फिलहाल बिबवेवाड़ी पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here