PM Modi Meets Gamers: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शीर्ष भारतीय गेमर्स से की मुलाकात, देखें वीडियो

पीएम मोदी ने भारतीय गेमिंग समुदाय के साथ बातचीत की, उद्योग के भविष्य पर चर्चा की।

157

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बुधवार (10 अप्रैल) को भारत (India) के शीर्ष गेमर्स (Gamers) से मुलाकात की। यह मुलाकात देश में गेमिंग समुदाय (Gaming Community) के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। लेकिन यह मुलाकात भारत की गेमिंग संस्कृति (Gaming Culture), ई-स्पोर्ट्स (E-Sports) के विकास और अर्थव्यवस्था (Economy) पर इसके प्रभाव के बारे में सभी चर्चाओं के कारण भी बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है। पीएम मोदी से मुलाकात करने वाले गेमर्स में ई-स्पोर्ट्स चैंपियन (E-Sports Champions) और कंटेंट क्रिएटर्स (Content Creators) शामिल हैं।

भाजपा ने आज बैठक का वीडियो जारी किया। इसमें दी गई जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने खुद भी कुछ गेम खेले।

यह भी पढ़ें- PM Modi: विपक्ष पर गरजे पीएम मोदी, बोले- विकास और विरासत के खिलाफ है कांग्रेस

कौन से गेमर्स शामिल हैं?
पीएम मोदी से मुलाकात करने वाले गेमर्स में नमन माथुर, अनिमेष अग्रवाल, पायल धारे, तीर्थ मेहता, मिथिलेश पाटणकर, गणेश गंगाधर और अंशू बिष्ट शामिल थे। ये सभी अपने-अपने गेमिंग क्षेत्र में शीर्ष स्थान पर हैं।

गेमर्स और प्रधानमंत्री मोदी के बीच क्या बातचीत हुई?
प्रधानमंत्री मोदी ने इन गेमर्स से हल्की-फुल्की बातचीत की। इस समय मजाक भी चल रहा था। वीडियो में पीएम मोदी इन गेमर्स से कहते नजर आ रहे हैं, ‘मैं अपने बालों को सफेद रंगता हूं।’ यहां तक ​​कि प्रधानमंत्री से मिलकर अभिभूत हुए गेमर्स भी कहते नजर आ रहे हैं कि ‘मैं सचमुच हैरान हूं।’

इसमें प्रधानमंत्री मोदी को वीआर गेम खेलते हुए भी दिखाया गया है। एक गेमर ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने इस गेम को बहुत जल्दी खेलना सीख लिए।

सब कुछ तभी हुआ जब मैं सत्ता में आया: पीएम मोदी
इस चर्चा में गेमर्स का कहना है कि 2019 के बाद भारत का गेमिंग सेक्टर तेजी से बढ़ रहा है। सरकार गेमर्स की रचनात्मकता का समर्थन कर रही है और अब पौराणिक कथाओं से जुड़े गेम भी बढ़ रहे हैं। इस पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ”लगता है सब कुछ मेरे आने के बाद ही हुआ है।”

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.