पीएम ने निभाया राजधर्म! लेफ्टिनेंट जनरल (रि) हुड्डा की बहन को दिया ‘बड़ा’ आश्वासन

जनरल (रि.) डीएस हुड्डा की बहन सुषमा हुड्डा इस समय कैंसर से जूझ रही हैं। उन्हें स्तन कैंसर है, जिसका उपचार किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय सेना और सेना के जवानों का कितना ध्यान रखते हैें, इसका एक बड़ा उदाहरण देखने को मिला है। सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा की बहन ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से स्वास्थ्य संबंधी अनुरोध किया था। सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा ने ट्वीट को रीट्वीट किया और प्रधानमंत्री को टैग किया। कुछ ही देर बाद पीएमओ ने उनसे संपर्क किया और खुद प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें तुरंत मदद का आश्वासन दिया।

यह है मामला
जनरल (रि.) डीएस हुड्डा की बहन सुषमा हुड्डा इस समय कैंसर से जूझ रही हैं। उन्हें स्तन कैंसर है, जिसका उपचार किया जा रहा है। डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें इलाज के लिए अमेरिका की जीवन रक्षक दवाओं की जरूरत है। भारत में अभी तक उन दवाओं को अनुमति नहीं है। इसलिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीट कर उस दवा के उपयोग की अनुमति  मांग थी। सुषमा हुड्डा ने कहा कि इससे मेरी जैसी कई महिलाओं की जान बच जाएगी।

पीएम ने दिया त्वरित उत्तर
जनरल( रि.) हुड्डा ने अपनी बहन सुषमा हुड्डा के ट्वीट को रीट्वीट किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग किया। कुछ ही देर बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने उनसे संपर्क किया और कहा कि सुषमा हुड्डा की मांग पर तुरंत विचार किया जाएगा।

कौन हैं सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा?
सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा एक बहादुर सेना अधिकारी थे। पाकिस्तान ने भारत के पुलवामा में आत्मघाती आतंकी हमला किया था, जिसमें 30 जवान हुतात्मा हुए थे। जवाबी कार्रवाई में भारत ने पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक कर बालाकोट में आतंकवादी प्रशिक्षण केंद्रों को नष्ट कर दिया था। सर्जिकल स्ट्राइक का नेतृत्व तत्कालीन लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा ने किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here