प्रधानमंत्री ने आतंकी हमले में मारे गए सविंदर सिंह के परिवार के प्रति जताई संवेदना, पत्र में व्यक्त की अपनी भावना

प्रधानमंत्री ने पत्र में आतंकी हमले के पीड़ितों सविंदर सिंह और अफगान नागरिक गुरुद्वारा कर्मचारी अहमद मोरादी के लिए प्रार्थना की और उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

69

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अफगान सिख समुदाय को पत्र लिख काबुल में गुरुद्वारा ‘करते परवान’ में आतंकवादी हमले में मारे गए सविंदर सिंह के परिवार के सदस्यों के साथ संवेदना व्यक्त की। उन्होंने अफगान हिंदू और सिखों के साथ भारत की एकजुटता जताई।

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने हमले में मारे गए सविंदर सिंह के परिवार से 20 जून मुलाकात की। उनकी ‘अंतिम अरदास’ 20 जून तिलक नगर स्थित गुरुद्वारा गुरु अर्जन देव जी में हुई। इस दौरान पुरी ने परिवार को प्रधानमंत्री की ओर से भेजा गया पत्र सौंपा और उसे पढ़ा।

ये भी पढ़ें – कुपवाड़ा में ऐसे ठोका गया आतंकी, इस रूप में हुई पहचान

पुरी ने ट्वीट कर कहाः
पुरी ने ट्वीट कर कहा कि काबुल के गुरुद्वारा करते परवान पर कायरतापूर्ण हमले में शहीद सरदार सविंदर सिंह जी की शहादत पर सिख संगत को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शोक संदेश भेजा है। उन्होंने शहीद सरदार सविंदर सिंह जी के पुत्र सरदार अरिजीत सिंह के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। 20 जून अन्तिम अरदास के दौरान शोक संतप्त परिवार के अन्य सदस्यों से बातचीत की।

आतंकी हमले से पीड़ित
प्रधानमंत्री ने पत्र में आतंकी हमले के पीड़ितों सविंदर सिंह और अफगान नागरिक गुरुद्वारा कर्मचारी अहमद मोरादी के लिए प्रार्थना की और उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। पत्र में उन्होंने आतंकवादी हमले में गंभीर रूप से घायल समुदाय के तीन सदस्यों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की।

हमले के खिलाफ सिख समुदाय
उन्होंने गुरुद्वारा साहिब पर हुए बर्बर हमले के खिलाफ सिख समुदाय के साहस और सहनशीलता की भावना को सलाम किया और पूजा स्थल पर आतंकवादी हमला और निर्दोष नागरिक आबादी को निशाना बनाना इंसानियत के खिलाफ एक भयानक कार्रवाई बताया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.