UP News: लखनऊ में आंधी-बारिश से बिजली गुल, बिजली आपूर्ति न होने से लोगों को पेयजल की समस्या

लखनऊ शहर में बीती रात एक बजे अचानक से मौसम में बदलाव हुआ। आंधी चलने लगी तो कुछ मिनटों तक बादलों ने बारिश भी किया। इसी दौरान गोमती नगर के विपुल खण्ड तीन में बिजली गुल हो गयी।

132

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखनऊ (Lucknow) में बीती रात चली आंधी (Storm) और हल्की बारिश (Rain) से कई क्षेत्रों में बिजली (Lightning) के तार गिर गये। गोमती नगर, हजरतगंज प्रमुख इलाकों में देर रात से बिजली गुल हो गयी। सुबह के वक्त विद्युत आपूर्ति नहीं होने से पेयजल समस्या भी सामने आयी।

शहर में बीती रात एक बजे अचानक से मौसम में बदलाव हुआ। आंधी चलने लगी तो कुछ मिनटों तक बादलों ने बारिश भी किया। इसी दौरान गोमती नगर के विपुल खण्ड तीन में बिजली गुल हो गयी। वहां रहने वाले लोगों ने माना कि कुछ देर बाद बिजली आ जायेगी लेकिन सुबह आठ बजे तक विद्युत आपूर्ति नहीं हुई।

यह भी पढ़ें- Dr. S. Jaishankar: श्रीलंका दौरे पर जाएंगे विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर, राष्ट्रपति से मुलाकात की संभावना

सुबह के वक्त विपुल खण्ड तीन में विद्युत आपूर्ति बहाल कराने को लोग सड़क पर उतरे। लोगों ने विद्युत विभाग के एसडीओ को फोन से वार्ता की। जिस पर लोगों को एसडीओ ने शीघ्र ही विद्युत आपूर्ति बहाल होने का आवश्वासन दिया। वहीं विद्युत आपूर्ति न होने के कारण विपुल खण्ड के कई मकानों में नल से पेयजल नहीं आ सका है।

बिजली कटौती से लोगों को हो रही परेशानी
हजरतगंज क्षेत्र के एनसीसी कालोनी में रात के वक्त अचानक से विद्युत कटौती हुई। सुबह के वक्त तक विद्युत आपूर्ति बाधित होने पर लोगों ने इसकी जानकारी की तो तार टूटना सामने आया। इसके बाद विद्युत विभाग से परेशान लोगों ने वार्ता की और तार जोड़ने का कार्य पूर्ण हो सका। शहर के राजाजीपुरम कालोनी में भी बेतहासा विद्युत कटौती हो रही है। बीती रात अचानक से आटो स्टैण्ड क्षेत्र में विद्युत कटौती हुई तो लोग परेशान हो उठे। फिर भी विद्युत विभाग की सक्रियता से सुबह तक विद्युत व्यवस्था ठीक हो गयी। जिससे लोगों ने राहत की सांस ली।

मवैया क्षेत्र में सुबह के वक्त लोगों के घरों में कुछ मिनटों तक दूषित पेयजल आया। नल से लगातार जल आने के बाद यह समस्या ठीक हो सकी। देर रात हुई बारिश का असर यहां भी दिखायी पड़ा, परेशान लोगों ने पेयजल स्पलाई के लिए उपयोग हो रही पुरानी पाइपों को बदलने की जलकल विभाग कार्यालय से की है।

देर रात्रि बारिश का असर कैसरबाग क्षेत्र में भी हुआ, जहां भाजपा के महानगर कार्यालय के पीछे बिजली के खम्भे पर लगी एलईडी लाइट टूटकर लटक गयी। विद्युत तारों में स्प्राक को देखकर लोगों ने वहां से दूरी बना ली। बारिश के कारण शहर के विभिन्न स्थानों में तमाम जन समस्या सामने आयी। इसी दौरान शहर के बाहर से आ रहे वाहनों के पालिटेक्निक चौराहे के पास आपस में टकराने की भी घटना हुई।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.