Ayodhya: प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले ही अयोध्या आएंगे पीएम मोदी, श्रीराम एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार अयोध्या आ सकते हैं।

759

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) में 22 जनवरी 2024 को होने वाले भगवान रामलला (Lord Ramlala) के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम (Pran Pratishtha Program) से पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) रामनगरी आ सकते हैं। इसको लेकर तैयारियां की जा रही हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीएम मोदी 15 दिसंबर को श्रीराम एयरपोर्ट का उद्घाटन करने अयोध्या आ सकते हैं। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें- Terror Funding Case: यासीन मलिक को फांसी की सजा देने की मांग, NIA की याचिका पर सुनवाई टली

सीएम योगी ने किया निरीक्षण
हाल ही में मुख्यमंत्री योगी और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने भी एयरपोर्ट का निरीक्षण किया था और कहा था कि यह 15 दिसंबर तक तैयार हो जाएगा। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले ही श्रीराम एयरपोर्ट से उड़ानों का संचालन शुरू करने की योजना है।

अयोध्या से दिल्ली और अहमदाबाद के लिए पहली उड़ान
पहला विमान अयोध्या के मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से दिल्ली और अहमदाबाद के लिए उड़ान भरेगा। इंडिगो एयरलाइंस यह सेवा शुरू करेगी। देश के बाकी शहरों के लिए अन्य एयरलाइंस से बात की जा रही है। पहले चरण में सिर्फ घरेलू उड़ानें शुरू की जाएंगी और दूसरे चरण के पूरा होने के बाद अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू की जाएंगी।

इस बीच 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। संतों को निमंत्रण पत्र दे दिये गये हैं।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.