Shirdi: पीएम मोदी ने किए साई बाबा के दर्शन, मुख्यमंत्री और दोनों उपमुख्यमंत्री भी मौजूद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र दौरे पर, मोदी ने शिरडी में किए साई बाबा के दर्शन, मुख्यमंत्री समेत दोनों उपमुख्यमंत्री भी मौजूद।

137
Photo : Social Media

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) शिरडी (Shirdi) पहुंच गए हैं जहां उन्होंने साईबाबा मंदिर (Saibaba Temple) में पूजा-अर्चना की। प्रधानमंत्री मोदी के साथ महाराष्ट्र (Maharashtra) के राज्यपाल रमेश बैस, सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार भी मौजूद रहे। पीएम मोदी अपने महाराष्ट्र दौरे के दौरान ‘नमो शेतकारी महासम्मान निधि योजना’ (Namo Shetkari Mahasamman Nidhi Yojana) की शुरुआत करेंगे। इसके साथ ही वह महाराष्ट्र में करीब 7,500 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं (Projects) का उद्घाटन और शिलान्यास (Foundation Stone) करेंगे।

साईबाबा मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद पीएम मोदी नए दर्शन कतर कॉम्प्लेक्स का भी उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री निलवंडे बांध का जल पूजन करेंगे और बांध का नहर नेटवर्क राष्ट्र को समर्पित करेंगे। शिरडी में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में वह स्वास्थ्य, रेल, सड़क और तेल और गैस जैसे क्षेत्रों में लगभग 7500 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, कुछ को राष्ट्र को समर्पित करेंगे और कुछ की आधारशिला रखेंगे।

यह भी पढ़ें- West Bengal: प्रवर्तन निदेशालय के रडार पर आए ममता के मंत्री मल्लिक, जानें क्यों हुई छापेमारी?

सात तहसीलों के 182 गांवों को लाभ होगा
प्रधानमंत्री ने अक्टूबर 2018 में शिरडी में दर्शन कतर कॉम्प्लेक्स की आधारशिला रखी थी। निलवंडे बांध (85 किलोमीटर) के बाएं किनारे पर नहर नेटवर्क, जिसे प्रधानमंत्री राष्ट्र को समर्पित करेंगे, से सात तहसीलों के 182 गांवों को लाभ होगा। अहमदनगर जिले में छह और नासिक जिले से एक जल पाइप वितरण नेटवर्क प्रदान करके। इसे करीब 5177 करोड़ रुपये की लागत से विकसित किया जा रहा है।

‘नमो शेतकारी महासम्मान निधि योजना’ का शुभारंभ
सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ‘नमो शेतकरी महासम्मान निधि योजना’ का शुभारंभ करेंगे। यह योजना महाराष्ट्र में प्रधान मंत्री किसान सम्मान निधि योजना के 86 लाख से अधिक लाभार्थियों को प्रति वर्ष 6,000 रुपये की अतिरिक्त राशि प्रदान करके लाभान्वित करेगी। प्रधानमंत्री अहमदनगर सिविल अस्पताल में आयुष अस्पताल सहित कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और राष्ट्र को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री अहमदनगर सिविल अस्पताल में मातृ और शिशु स्वास्थ्य विंग की आधारशिला रखेंगे। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड और स्वामित्व कार्ड भी वितरित करेंगे।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.