तेज गेंदबाज शमी के फैन हुए पीएम मोदी, ट्वीट कर की तारीफ

भारत ने वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराया।

585

वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप (ODI Cricket World Cup) के सेमीफाइनल (Semi-Final) मुकाबले में भारत (India) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड (New Zealand) को हरा दिया है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम वर्ल्ड कप के फाइनल (Final) में पहुंच गई है और मंजिल से सिर्फ एक कदम दूर है। भारत की इस जीत पर पूरे देश में उत्साह का माहौल है। अब इस जीत पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने भी टीम इंडिया को बड़ा संदेश भेजा है।

वर्ल्ड कप की शुरुआत से ही पीएम मोदी भारत के मैचों पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने सेमीफाइनल में भारत की जीत पर बधाई देते हुए लिखा- “टीम इंडिया को बधाई! भारत ने शानदार प्रदर्शन किया और शानदार अंदाज में फाइनल में प्रवेश किया। बेहतरीन बल्लेबाजी और अच्छी गेंदबाजी ने मैच हमारी टीम के लिए पक्का कर दिया। फाइनल के लिए शुभकामनाएं!”

यह भी पढ़ें- Dubai air show में पहली बार दिखा नौसेना के टीईडीबीएफ लड़ाकू विमानों का मॉडल, जानिये भारत की क्या है रणनीति

पीढ़ियां याद रखेंगी शमी को
भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 7 विकेट लेकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। शमी के प्रदर्शन के पीएम मोदी भी फैन हो गए। उन्होंने लिखा- ”शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन के कारण आज का सेमीफाइनल और भी खास बन गया। मोहम्मद शमी की गेंदबाजी को क्रिकेट प्रशंसक इस खेल और विश्व कप के माध्यम से आने वाली पीढ़ियों तक याद रखेंगे।”

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल
बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मैच में भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा ने 47 रन, शुभमन गिल ने 80 रन, विराट कोहली ने 117 रन, श्रेयस अय्यर ने 105 रन और केएल राहुल ने 39 रन बनाए। इसकी मदद से भारत ने 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 397 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 48.5 ओवर में 327 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने अकेले 7 विकेट लिए।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.