नवरात्रि पर यात्रियों को ट्रेन में मिलेगी व्रत की थाली

नवरात्रि के दौरान रेल यात्रियों के लिए आईआरसीटीसी ने एक बार फिर खास पहल की है। ट्रेन में सफर करने वाले व्रतियों को ट्रेन में ही व्रत की थाली उपलब्ध कराई जाएगी।

122

दो साल तक कोरोना महामारी का दंश झेलने के बाद इस वर्ष 26 सितंबर से शुरू हो रहे शारदीय नवरात्रि के दौरान रेल यात्रियों के लिए आईआरसीटीसी ने एक बार फिर खास पहल की है। ट्रेन में सफर करने वाले व्रतियों को ट्रेन में ही व्रत की थाली उपलब्ध कराई जाएगी। इसको लेकर आईआरसीटीसी ने निर्देश भी जारी कर दिया है।

रेलवे के इस फैसले के बाद यात्रियों को व्रत के दौरान खाने के टेंशन से मुक्त हो जाएंगे। ये सुविधा 400 स्टेशनों पर उपलब्ध रहेगी। इस थाली को मंगाने के लिए यात्री को 1323 पर कॉल कर बुक करना होगा। फिर कुछ ही वक्त के अंतराल पर साफ-सुथरी व्रत की थाली सीट पर पहुंचा दी जाएगी। इस तरह की व्यवस्था पिछले साल भी लागू की गई थी। इस संबंध में आईआरसीटीसी के पीआरओ आनंद कुमार झा ने कहा कि नवरात्रि के समय व्रत के दौरान कई यात्रियों को खाने-पीने को लेकर चिंता होती है। इसे ध्यान में रखते हुए व्रत स्पेशल थाली की व्यवस्था करने का फैसला किया गया है। इस व्यवस्था को डिमांड के अनुसार आगे भी जारी रखा जा सकता है।

ये भी पढ़ें – Man Ki Baat: प्रधानमंत्री की बड़ी घोषणा, हुतात्मा भगत सिंह के नाम पर रखा जाएगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम

व्रत की थाली का रेट और सामग्री

99 रुपये- फल, कुट्टू की पकौड़ी, दही

99 रुपये- दो पराठे, आलू की सब्जी, साबूदाने की खीर

199 रुपये- चार पराठे, तीन सब्जी, साबूदाने की खिचड़ी

250- पनीर पराठा, व्रत मसाला, सिंघाड़ा और आलू पराठा उपलब्ध कराया जाएगा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.