मुंबइया भाय, कहीं भीड़ न बढ़ाएं… घर से निकलना हो तो ये अवश्य पढ़ें

राज्य में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सरकार गंभीर है।

मुंबई में भीड़ करनेवाले भाय (भाई) जान लें, सार्वजनिक स्थानों पर इकट्ठा होने के पहले प्रशासन के आदेश पर ध्यान दें।प्रशासन ने शुक्रवार को एक आदेश प्रसारित किया है, जिसके अनुसार शहर में धारा 144 लगाया गया है। इसके कारण अब सार्वजनिक स्थानों पर चार से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक है। इसलिए ऐसे लोग जो घरों से ऐसे कार्यक्रमों में जा रहे हों जहां भीड़ होनी हो तो इस आदेश को जान लें।

ये भी पढ़ें – नमाज के नाम अब ये स्वीकार नहीं… हरियाणा का कड़ा संदेश

महाराष्ट्र में कोरोना के नए वेरिएंट ने पैर पसारना शुरू कर दिया है, अफ्रीकी देशों से लौट रहे लोगों के संक्रमित होने से यहां भी यह महामारी फैल रही है। इस परिस्थिति को देखते हुए, राज्य सरकार ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए निषेधाज्ञा लागू कर दिया है। इस आदेश के अनुसार शहर में लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लग गया है। एक स्थान पर पांच लोगों के इकट्ठा होने पर रोक है।

कारण सियासी तो नहीं
शहर में एआईएमआईएम का प्रदर्शन करने की तैयारी कर रही थी। इसमें भीड़ होने का अंदेशा प्रशासन को था। ऐसी परिस्थिति में कोरोना का संसर्ग तेजी से फैल सकता है। कोविड-19 के संसर्ग के प्रसार पर रोक लगाकर प्रशासन द्वारा मुस्लिम वोटों में एआईएमआईएम की राजनीतिक सेंध को रोकने का प्रयास हो सकता है।

बढ़ रहे ओमीक्रॉन संक्रमित
राज्य में ओमीक्रॉन संक्रमितों की बढ़ती संख्या चिंता उत्पन्न कर रही है,  दूसरी ओर अमरावती, नांदेड और मालेगाव में त्रिपुरा की झूठी खबर के नाम पर हुई हिंसक गतिविधियों के बाद प्रशासन खतरा मोल लेना नहीं चाहता। राज्य में कोरोना के नए संक्रमण का आंकड़ा 17 तक पहुंच गया है। भारत में पांच राज्यों में संक्रमितों की संख्या 32 तक पहुंच गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here