पंजाबः लुधियाना में हिंदू धर्म ग्रंथों के अपमान के बाद इस मंदिर में देवी-देवताओं की बेअदबी

गत एक सप्ताह से पंजाब में धार्मिक बेअदबी के मामलों में वृद्धि हुई है। बड़ी घटनाओं में श्री हरिमंदिर साहिब और उसके बाद कपूरथला के निजामपुर के गुरूद्वारा में बेअदबी की बड़ी घटनाएं हो चुकी हैं।

एक दिन पूर्व ही पंजाब के लुधिआना में हिन्दू धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी के बाद अब राज्य के अजनाला स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर में चोरी तथा मूर्तियों के असम्मान की घटना हुई है।

21 दिसंबर की देर रात अज्ञात लोगों ने मंदिर के दरवाजे तोड़ कर न सिर्फ सोने के गहनों, नकदी व अन्य सामान की चोरी की, बल्कि मूर्तियों की बेअदबी भी की। मौके पर पहुंचे डीएसपी अजनाला जसवीर सिंह ने घटना की जांच शुरू कर दी है। उन्होने कहा कि दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा और उन्हें उचित सजा दिलाई जाएगी।

धार्मिक बेअदबी की घटनाएं बढ़ीं
गत एक सप्ताह से पंजाब में धार्मिक बेअदबी के मामलों में वृद्धि हुई है। बड़ी घटनाओं में श्री हरिमंदिर साहिब और उसके बाद कपूरथला के निजामपुर के गुरूद्वारा में बेअदबी की बड़ी घटनाएं हो चुकी हैं। इन दो घटनाओं में दो लोगों को पीट-पीटकर मार डाला गया है। इन घटनाओं को लेकर पंजाब की राजनीति में उबाल आया हुआ है। इस बीच हिंदू धर्म ग्रथों के अपमान और मंदिर में चोरी तथा देवी देवताओं की मूर्तियों से छेड़छाड़ की घटनाएं भी बढ़ने लगी हैं।

ये भी पढ़ेंः मुस्लिम युवक ने मुन्ना बनकर हिंदू लड़की से किया रेप, अब न्यायालय ने सुनाई ऐसी सजा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here