अब यहां से भी बुक कर सकते हैं मेट्रो टिकट, जानने के लिए पढ़ें यह खबर

व्हाट्सएप से आशाजनक नई टिकटिंग सेवा मेट्रो यात्रियों के लिए मेट्रो टिकटों को सुलभ बनाने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए पूरी तरह तैयार है।

95

अब दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने व्हाट्सएप (Whatsapp) आधारित टिकटिंग प्रणाली का विस्तार किया है। यह सिस्टम जून में एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन (Airport Express line) पर लॉन्च किया गया था। इसकी जबरदस्त सफलता के बाद, डीएमआरसी ने अब इसे गुरुग्राम रैपिड मेट्रो सहित दिल्ली-एनसीआर की लगभग सभी लाइनों को कवर करने के लिए बढ़ा दिया है। यह सेवा मेटा और उसके अधिकृत भागीदार पेलोकल फिनटेक प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से शुरू की जा रही है।

“व्हाट्सएप अधिकांश भारतीयों के लिए पसंदीदा मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है, और मेट्रो टिकट खरीदना अब किसी दोस्त या परिवार के सदस्य को मैसेज करने जितना आसान होगा। डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक विकास कुमार ने एक बयान में कहा, हमें विश्वास है कि यह एकीकरण अधिक यात्रियों को यात्रा के पसंदीदा साधन के रूप में दिल्ली मेट्रो को चुनने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

सेवा पूरे क्षेत्र में हजारों यात्रियों को मदद करेगी
जून में शुरू होने के बाद से यह सेवा पूरे क्षेत्र में हजारों यात्रियों को मदद कर रही है।वे आसानी से मेट्रो टिकट खरीदने के लिए क्यूआर कोड भी स्कैन कर सकते हैं। आसान और उपयोगकर्ता के अनुकूल व्हाट्सएप चैटबॉट हिंदी और अंग्रेजी में उपलब्ध है। यह सेवा अब 12 मेट्रो लाइनों तक फैली हुई है, जिसमें 288 मेट्रो स्टेशन हैं, जिनमें गुरुग्राम मेट्रो लाइन भी शामिल है। सुविधा के विस्तार के साथ, मेट्रो यात्री अब घर बैठे ही मेट्रो टिकट खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Asian Games: भारत महिला कबड्डी टीम बड़ी जीत के साथ फाइनल में, – 

छह क्यूआर टिकट तक जेनरेट कर सकते हैं
उपयोगकर्ता एक समय में छह क्यूआर टिकट तक जेनरेट कर सकते हैं। सभी लाइनों के लिए टिकट सुबह 6 बजे से रात 9 बजे के बीच बुक किए जा सकते हैं। एयरपोर्ट लाइन के लिए टिकट सुबह 4 बजे से रात 11 बजे के बीच बुक किए जा सकते हैं। टिकट रद्दीकरण की अनुमति नहीं है। क्रेडिट/डेबिट कार्ड से लेनदेन पर सीमांत सुविधा शुल्क लगाया जाएगा
UPI-आधारित लेनदेन पर कोई सुविधा शुल्क नहीं है।

व्हाट्सएप से आशाजनक नई टिकटिंग सेवा मेट्रो यात्रियों के लिए मेट्रो टिकटों को सुलभ बनाने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए पूरी तरह तैयार है। टिकट प्राप्त करने का यह झंझट-मुक्त साधन अपने यात्रियों के लिए मेट्रो अनुभव को लगातार बेहतर बनाने की डीएमआरसी की प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.