Mumbai Rain: मुंबई और ठाणे के कुछ हिस्सों में तेज़ हवाओं के साथ बारिश, भीषण गर्मी से मिली राहत

413

Mumbai Rain: मुंबई (Mumbai) में सीज़न की पहली बारिश देखी गई, साथ ही तेज़ धूल भरी आंधी (strong dust storm) चली, जिससे आज दोपहर 3 बजे के आसपास आसमान में अंधेरा छा गया। बारिश से मुंबई और उसके आसपास के इलाके के निवासियों को गर्मी से राहत मिली लेकिन महानगर का आसमान धूल भरी हवाओं से घिरा रहा।

मौसम में अचानक बदलाव के कारण यातायात रुक गया क्योंकि यात्रियों ने तूफान के दौरान सहारा लिया। मुंबई के घाटकोपर, बांद्रा कुर्ला, धारावी इलाके में तेज हवाएं और बारिश देखने को मिली। अधिकारियों ने कहा कि देश के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक, मुंबई हवाई अड्डे पर लैंडिंग और टेकऑफ़ संचालन को अगली सूचना तक निलंबित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Gir National Park: अगर आप गुजरात घूमने जा रहे हैं तो गिर नेशनल पार्क जरूर जाएं, एशियाई शेरों का एकमात्र घर

रफ्तार से तेज हवाएं
मौसम कार्यालय ने एक अपडेट में कहा कि अगले तीन दिनों के दौरान पालघर और ठाणे जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली चमकने और मध्यम से तीव्र बारिश के साथ 50-60 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है। तेज हवाओं के कारण कई इलाकों में पेड़ गिर गए। मुंबई के पड़ोसी नवी मुंबई में अरोली सेक्टर 5 इलाके में एक व्यस्त सड़क पर एक पेड़ गिर गया। कोई भी घायल नहीं हुआ, लेकिन यातायात रुक गया और यात्रियों ने अपने वाहन सुरक्षित दूरी पर खड़े कर दिए क्योंकि शहर में तेज़ हवाएँ जारी रहीं।

यह भी पढ़ें- Nijjar Murder: भारत को कनाडा से कभी भी ‘कुछ खास’ नहीं मिला, जयशंकरका दावा

ठाणे और पालघर में भी बारिश
चिलचिलाती गर्मी से राहत दिलाते हुए मुंबई, ठाणे और आसपास के इलाकों में सोमवार दोपहर को धूल भरी आंधी, बिजली, तेज हवाओं और गरज के साथ बारिश हुई। क्षेत्रीय मौसम वि ज्ञान केंद्र (आरएमसी) ने ठाणे, पालघर, रायगढ़, सोलापुर, लातूर, बीड, नागपुर, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों के लिए पीला अलर्ट जारी किया है। इन क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने और तेज हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ आंधी आने की संभावना है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.