प्रधानमंत्री लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित! बोले- लता जी मेरी बड़ी बहन!

प्रधानमंत्री ने कहा कि पुरस्कार जब लता दीदी जैसी बड़ी बहन के नाम से हो, तो मेरे लिए उनके अपनत्व और प्यार का ही एक प्रतीक है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राष्ट्र निर्माण में अनुकरणीय योगदान के लिए रविवार को यहां प्रथम लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। प्रधानमंत्री ने यह पुरस्कार सभी भारतीयों को समर्पित करते हुए कहा कि यह पुरस्कार लोगों का है।

प्रधानमंत्री मोदी ने पुरस्कार ग्रहण करने के बाद अपने संबोधन में कहा कि तमाम व्यस्तताओं के बाबजूद कार्यक्रम में शामिल होना उनका दायित्व था। उन्होंने कहा कि पुरस्कार जब लता दीदी जैसी बड़ी बहन के नाम से हो, तो मेरे लिए उनके अपनत्व और प्यार का ही एक प्रतीक है। इसलिए, मना करना मेरे लिए मुमकिन ही नहीं है। मैं इस पुरस्कार को सभी देशवासियों के लिए समर्पित करता हूं।

उन्होंने कहा कि भारत रत्न लता मंगेशकर की स्मृति में स्थापित किया गया यह पुरस्कार प्रत्येक वर्ष सिर्फ एक व्यक्ति को राष्ट्र निर्माण में अनुकरणीय योगदान के लिए दिया जाएगा। यह पुरस्कार उस व्यक्ति के लिए भी स्थापित किया गया है जिसने हमारे देश, उसके लोगों और हमारे समाज के लिए पथप्रदर्शक, शानदार और अनुकरणीय योगदान दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here