मुंबई मे मेगा ब्लॉकः 1 मई को घर से निकलने से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर

पश्चिम रेलवे के बोरीवली एवं अंधेरी स्टेशनों के बीच रात्रिकालीन ब्लॉक किया गया है। वहीं मध्य रेल के ट्रांसहार्बर लाइन पर मेगा ब्लॉक रहेगा।

मध्य रेल मुंबई मंडल 1 मई 2022 को सुबह 11.10 बजे से शाम 4.10 बजे तक ठाणे और ऐरोली स्टेशनों के बीच मेट्रो के लिए आरएच गर्डरों को हटाने के लिए ट्रांसहार्बर लाइन पर मेगा ब्लॉक संचालित करेगा। वहीं पश्चिम रेलवे के बोरीवली एवं अंधेरी स्टेशनों के बीच रात्रिकालीन ब्लॉक किया जाएगा।

मध्य रेल के ट्रांसहार्बर लाइन पर मेगा ब्लॉक
मध्य रेल के ट्रांसहार्बर लाइन पर मेगा ब्लॉक के दौरान सुबह 10.20 बजे से शाम 4.40 बजे तक वाशी, नेरुल, पनवेल के लिए ठाणे से छूटने वाली डाउन ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 9.48 बजे से शाम 4.19 बजे तक पनवेल, नेरुल, वाशी से ठाणे के लिए छूटने वाली अप ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी। हालांकि सीएसएमटी-कल्याण के बीच मेन लाइन पर और सीएसएमटी-पनवेल, गोरेगांव सेक्शन के बीच हार्बर लाइन पर कोई मेगा ब्लॉक नहीं होगा।

ये भी पढ़ें – पंजाब के कई रेलवे स्टेशनों और धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी! चिट्ठी में इन स्टेशनों के नाम

पश्चिम रेलवे की विशेष जानकारी
इधर, पश्चिम रेलवे द्वारा 30 अप्रैल/1 मई 2022 की मध्यरात्रि को बोरीवली एवं अंधेरी स्टेशनों के बीच 23:15 बजे से 03:15 बजे तक अप फास्ट एवं 5वीं लाइन पर चार घंटे का रात्रिकालीन जम्बो ब्लॉक लिया जाएगा। इसलिए, रविवार, 1 मई 2022 को पश्चिम रेलवे के उपनगरीय खंड पर दिवसकालीन ब्लॉक नहीं होगा। ब्लॉक अवधि के दौरान फास्ट लाइन की सभी ट्रेनें बोरीवली एवं अंधेरी स्टेशनों के बीच धीमी लाइनों पर चलाई जायेंगी। इस ब्लॉक की विस्तृत जानकारी संबंधित स्टेशन मास्टरों के पास उपलब्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here