रेल यात्री ध्यान दें! लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस सहित इन ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

लम्बी दूरी की ट्रेनों के स्लीपर कोच में सौ वेटिंग वाले यात्रियों को सीटें उपलब्ध कराने की योजना बनाई जा रही है।

रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की भीड़ को देखते हुए लखनऊ-चंडीगढ़ इंटरसिटी और उत्कल एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने जा रहा है। इससे यात्रियों को वेटिंग से राहत मिलेगी।

रेलवे प्रशासन के मुताबिक, यात्रियों की भीड़ को देखते हुए बुधवार रात 10:25 बजे से चलने वाली लखनऊ-चंडीगढ़ इंटरसिटी एक्सप्रेस में 01 से 30 सितम्बर तक अस्थाई तौर पर एक अतिरिक्त एसी कोच लगाया जाएगा। योगनगरी से पुरी के बीच चलने वाली उत्कल एक्सप्रेस में 01 से 19 सितम्बर तक अस्थाई तौर पर एक अतिरिक्त स्लीपर कोच लगाया जाएगा।

इसी तरह से पंजाब मेल, राप्ती गंगा एक्सप्रेस,हिमगिरी एक्सप्रेस एक्सप्रेस, दून एक्सप्रेस, कुम्भ एक्सप्रेस, उपासना एक्सप्रेस, सियालदह एक्सप्रेस, अकाल तख्त एक्सप्रेस, मालदा टाउन एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों में 15 सितम्बर से लेकर 30 नवम्बर तक अस्थायी रूप से एक से दो अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें –  लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

लखनऊ मंडल के एक वरिष्ठ रेलवे अधिकारी ने 31 अगस्त को बताया कि लम्बी दूरी की ट्रेनों के स्लीपर कोच में सौ वेटिंग वाले यात्रियों को सीटें उपलब्ध कराने की योजना बनाई जा रही है। इसके अलावा दुर्गा पूजा से लेकर छठ पूजा तक यात्रियों की होने वाली भीड़ को देखते हुए स्पेशल ट्रेनें चलाने की योजना है। इससे त्योहारों के दौरान आवागमन करने वाले यात्रियों को वेटिंग से राहत मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here