पश्चिम बंगाल की ओर जा रहे हों तो रखें ध्यान, ट्रेनों के विषय में ये खबर आपके लिए है

106

विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे कुर्मी संगठनों का रेल रोको अभियान शनिवार को पांचवे दिन भी जारी है। इसके चलते कई रूटों में ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है। रेलवे सूत्रों ने बताया है कि करीब 40 ट्रेनें या तो रद्द की गई हैं या शार्ट टर्मिनेट कर दी गई हैं।

रद्द की गई ट्रेनों में टाटानगर खड़गपुर स्पेशल, टाटानगर हावड़ा स्टील एक्सप्रेस, झारग्राम धनबाद एक्सप्रेस, टाटानगर दानापुर एक्सप्रेस, टाटानगर आसनसोल स्पेशल, हावड़ा बर्बिल जनशताब्दी एक्सप्रेस, चक्रधरपुर टाटानगर एक्सप्रेस समेत 40 ट्रेनें शामिल हैं।

कुर्मी संगठनों का रेल और सड़क आंदोलन पिछले पांच दिनों से लगातार आंदोलन जारी है। पुरुलिया के आद्रा मंडल के कस्तौर और पश्चिम मेदिनीपुर के खड़गपुर मंडल के खेमाशुली स्टेशन पर रेल रोको आंदोलन चल रहा है। खेमाशुली में नेशनल हाईवे छह पर भी नाकेबंदी है। इससे उस लाइन पर रेल सेवा बाधित है। खेमाशुली में राष्ट्रीय राजमार्ग छह के अवरुद्ध होने के कारण ट्रकों की कतारें कई किलोमीटर तक खड़ी हैं। पांच दिन से फंसे ट्रक चालकों को परेशानी हो रही है। उनकी शिकायत है कि उन्हें ऊंचे दाम पर पानी खरीदना पड़ रहा है। पर्याप्त भोजन नहीं मिल रहा है।

यह भी पढ़ें – शिंदे गुट का हस्तक्षेप अस्वीकार, दशहरा रैली पर ठाकरे की शिवसेना को मिलेगी अनुमति?

सूत्रों के मुताबिक, पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग ने गतिरोध तोड़ने के लिए आंदोलनकारियों को आज दोपहर तीन बजे बैठक में बैठने का पत्र भेजा है लेकिन यह अनिश्चित है कि आंदोलनकारी बैठक में शामिल होंगे या नहीं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.