जन्माष्टमी के मौके पर मेट्रो के फेरों में होगी कटौती, ये है कारण

जन्माष्टमी पर दमदम से कवी सुभाष तक पहली मेट्रो सुबह 6:50 बजे चलेगी।

120

कोलकाता महानगर में जन्माष्टमी के दिन मेट्रों का परिचालन कुछ हद तक सीमित किया जायेगा। मेट्रो रेल सूत्रों के मुताबिक अगले शुक्रवार यानी 19 अगस्त को जन्माष्टमी के मौके पर कोलकाता मेट्रो रेल अन्य दिनों की तुलना में कम चलेंगी। ट्रेन सेवा नॉर्थ-साउथ कॉरिडोर में 288 की जगह 234 फेरे लगेंगे जबकि ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर पर 100 फेरे लगाये जायेंगे।

कोलकाता मेट्रो रेल प्रबंधन के मुताबिक जन्माष्टमी के मौके पर अधिकांश कार्यालयों में अवकाश रहता है तो मेट्रो में भीड़ कम होगी। मेट्रो रेल ने बताया कि छुट्टियों के दौरान भीड़भाड़ से बचने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए कम मेट्रो चलती हैं। इसलिए इन दिनों महानगरों की संख्या कम है।

ये है टाइम टेबल
-बता दें कि जन्माष्टमी पर दमदम से कवी सुभाष तक पहली मेट्रो सुबह 6:50 बजे चलेगी। दिन की पहली मेट्रो कवि सुभाष से दक्षिणेश्वर तक सुबह 6:50 बजे उपलब्ध होगी। दमदम से दक्षिणेश्वर के लिए दिन की पहली मेट्रो सुबह 6:55 बजे उपलब्ध होगी। दक्षिणेश्वर से कवि सुभाष के लिए दिन की पहली मेट्रो सुबह 7 बजे उपलब्ध होगी।

-साथ ही दिन की आखिरी मेट्रो दक्षिणेश्वर से कवि सुभाष तक 21:28 बजे उपलब्ध होगी। दमदम से कवि सुभाष तक आखिरी मेट्रो 21:40 बजे उपलब्ध होगा। कवि सुभाष से दक्षिणेश्वर तक दिन की आखिरी मेट्रो 21:30 . पर उपलब्ध होगा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.