रेल यात्रियों के काम की खबर, इन शहरों के लिए विंटर स्पेशल ट्रेन का शुरू हुआ परिचालन

ट्रेन नंबर 04048 आनंद विहार से पूर्णिया के बीच चार ट्रिप के लिए रेल प्रशासन द्वारा परिचालन को शुरू किया गया है। जो आनंद विहार से 08 नवंबर, 11 नवंबर, 14 नवंबर और 17 नवंबर को खुलेगी।

1046

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने रेल यात्रियों की भीड़ को नियंत्रित करने और सुविधा के मद्देनजर अलग अलग रूट में विंटर स्पेशल ट्रेन का परिचालन को शुरू किया है। जिसमें आनंदविहार से पूर्णिया, कटिहार से मुंबई सेंट्रल और कामाख्या से गोरखपुर भाया कटिहार के बीच निर्धारित दिन व अवधी में विंटर स्पेशल ट्रेन अप डाउन में परिचालित होगी।

कटिहार रेलमंडल के सीनियर डीसीएम जी प्रशांत कुमार ने 9 नवंबर की शाम बताया कि ट्रेन नंबर 04048 आनंद विहार से पूर्णिया के बीच चार ट्रिप के लिए रेल प्रशासन द्वारा परिचालन को शुरू किया गया है। जो आनंद विहार से 08 नवंबर, 11 नवंबर, 14 नवंबर और 17 नवंबर को खुलेगी। वही ट्रेन नंबर 04047 पूर्णिया से आनंद विहार के लिए 09 नवंबर, 12 नवंबर ,15 नवंबर और 18 नवंबर को परिचालित होगी। इस ट्रेन में रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर कुल 22 बोगी में 20 अनारक्षित बोगी लगाए गए हैं। वहीं यह ट्रेन कटिहार दोपहर 03:00 बजे पहुंचेगी एवं 03:15 में पूर्णिया के लिए रवाना होगी। जबकि वापसी में यह ट्रेन पूर्णिया से अपने निर्धारित अवधि के दिन दोपहर 16.15 में खुलकर संध्या 18:00 बजे कटिहार पहुंचेगी और आगे आनंद विहार के लिए रवाना होगी।

सीनियर डीसीएम कुमार ने बताया कि इसके अलावा स्पेशल ट्रेन नंबर 09190 साप्ताहिक रूप में कटिहार से मुंबई सेंट्रल के लिए प्रत्येक मंगलवार को परिचालित होगी। कटिहार से ये विंटर स्पेशल ट्रेन आगामी 14 नवंबर से आगामी 02 जनवरी 24 तक में साप्ताहिक रूप में चलेगी। जबकि ट्रेन नंबर 09189 मुंबई सेंट्रल से कटिहार के लिए प्रत्येक शनिवार को परिचालित होगी। मुंबई से यह ट्रेन साप्ताहिक रूप में आगामी 11 नवंबर से 30 दिसंबर 23 तक परिचालित होगी। कटिहार से मुंबई के बीच अप डाउन में यह विंटर स्पेशल ट्रेन 8 ट्रिप के लिए परिचालित होगी।

इसके अलावा कामाख्या से गोरखपुर के बीच भाया कटिहार ट्रेन नंबर 05082/81 चार ट्रिप के लिए परिचालित किया जा रहा है। जो साप्ताहिक रूप में परिचालित होगी। जिसमे एसी, स्लीपर, जर्नल सहित कुल 22 बोगी होगी । कामाख्या से यह ट्रेन आगामी 11 नवंबर से शुरू होकर साप्ताहिक रूप में प्रत्येक शनिवार को आगामी 2 दिसंबर और गोरखपुर से प्रत्येक शुक्रवार को आगामी 10 नवंबर से आगामी 1 दिसंबर तक परिचालित होगी।

इस स्पेशल ट्रेन के परिचालन से सीमांचल के लोगो को काफी राहत मिलेगी। जिससे यात्रियों में हर्ष का माहौल व्याप्त है। रेल प्रशासन द्वारा उक्त विंटर स्पेशल ट्रेन में बुकिंग सुविधा को शुरू कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि रेल प्रशासन द्वारा भाया कटिहार अलग-अलग रूट में कई लंबी दूरी की स्पेशल ट्रेन का परिचालन से यात्रियों ने हर्ष व्यक्त करते हुए रेल प्रशासन को धन्यवाद दिया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.