पीएम ने जवानों संग मनाई दिवाली! बढ़ाया मनोबल, दुश्मनों को दिया कड़ा संदेश

नौशेरा में पीएम ने सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाई। इस मौके पर उन्होंने उनकी वीरता की प्रशंसा करते हुए खुद को सेना परिवार का सदस्य बताया।

हर साल की तरह इस साल भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीमा पर तैनात सेना के जवानों के साथ दिवाली का त्योहार मनाया। वे सेना के जवानों से मिलने और दिवाली मनाने जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती क्षेत्र नौशेरा सेक्टर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने नौशेरा में तैनात जवानों से मुलाकात की और बातचीत की।

इस मौके पर मोदी ने कहा कि वह नौशेरा में प्रधानमंत्री के तौर पर नहीं, बल्कि यहां के जवानों के परिवार के सदस्य के तौर पर आए हैं। पीएम ने कहा, “हर कोई अपने परिवार के साथ दिवाली मनाना चाहता है। मुझे भी लगता है कि मुझे अपने परिवार के साथ दिवाली मनानी चाहिए। इसलिए मैं यहां दिवाली मनाता हूं। क्योंकि आप मेरा परिवार हैं। मैं यहां प्रधानमंत्री के तौर पर नहीं आया हूं। मैं आपके परिवार के सदस्य के रूप में आया हूं।”

“130 करोड़ देशवासियों का आशीर्वाद आपके साथ”
पीएम ने कहा ,”मैं अकेला नहीं हूं। मैं अपने साथ 130 करोड़ देशवासियों का आशीर्वाद लेकर आया हूं। भारत का प्रत्येक नागरिक दिवाली के अवसर पर दीप जलाएगा और आपको आपकी वीरता, आपकी बहादुरी, आपके पराक्रम के लिए शुभकामनाएं देगा।”

“नौशेरा ने हर साजिश का जवाब दिया”
इस अवसर पर बोलते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने नौशेरा सेक्टर में तैनात कर्मियों की बहादुरी की सराहना की। उन्होंने कहा, “नौशेरा ने हर युद्ध, हर साजिश का जवाब दिया है। आजादी के बाद से ही दुश्मन इस इलाके पर नजर रखे हुए हैं। लेकिन मुझे खुशी है कि नौशेरा के वीरों की वीरता के आगे सारे षडयंत्र विफल हो गए। दुश्मन को शुरुआती दिनों में ही भारतीय सेना की ताकत का पता चल गया था।”

सर्जिकल स्ट्राइक का किया जिक्र
“सर्जिकल स्ट्राइक में यहां की ब्रिगेड ने जो भूमिका निभाई, वह हर देशवासी को गौरव से भर देता है। मैंने उस दिन तय किया था कि सभी लोग सूर्यास्त से पहले लौट आएं। मैं उस दिन फोन पर लगा था और मेरे जवान उस दिन सही सही सलामत अपना काम कर लौट आए थे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here