जानिये, सीआईए के पहले मुख्य तकनीकी अधिकारी बने भारतीय मूल के नंद मूलचंदानी हैं कौन?

भारतीय मूल के आईटी विशेषज्ञ नंद मूलचंदानी को अमेरिका की केंद्रीय खुफिया एजेंसी (सीआईए) में पहला मुख्य तकनीकी अधिकारी नियुक्त किया गया है।

भारतीय मूल के आईटी विशेषज्ञ नंद मूलचंदानी को अमेरिका की केंद्रीय खुफिया एजेंसी (सीआईए) में पहला मुख्य तकनीकी अधिकारी नियुक्त किया गया है। उनके नियुक्ति की घोषणा सीआईए निदेशक विलियम जे बर्न्स ने की।

सीआईए के ट्वीट में क्या कहा?
सीआईए के ट्वीट में कहा गया कि सीआईए निदेशक विलियम जे. बर्न्स ने नंद मूलचंदानी को सीआईए का पहला मुख्य तकनीकी अधिकारी (सीटीओ) नियुक्त किया है। मूलचंदानी यह सुनिश्चित करेंगे कि एजेंसी सीआईए के अभियानों में अत्याधुनिक नवाचारों का लाभ उठाए।

ये भी पढ़ें – फडणवीस ने ठाकरे सरकार को बताया लुटेरों का गिरोह, मुंबईकरों से की यह अपील

सीआईए ने एक बयान में कहा कि सिलिकॉन वैली के साथ ही रक्षा विभाग में काम करने के 25 वर्षों से अधिक के अनुभव के साथ मूलचंदानी सीआईए में निजी क्षेत्र, स्टार्टअप और सरकार की दक्षता को लेकर आएंगे।

वहीं मूलचंदानी ने कहा कि मैं इस भूमिका में सीआईए में शामिल होकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं और एजेंसी के प्रौद्योगिकीविदों और डोमेन विशेषज्ञों के दल के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं जिन्होंने व्यापक प्रौद्योगिकी रणनीति बनाने में मदद करने के लिए विश्व स्तरीय बुद्धिमता और क्षमताएं प्रदान की हैं।

मूलचंदानी ने कोर्नेल से कम्प्यूटर, विज्ञान और गणित में डिग्री प्राप्त की है और स्टैनफोर्ड से प्रबंधन में मास्टर ऑफ साइंस की डिग्री ली और हार्वर्ड से लोक प्रशासन में मास्टर डिग्री हासिल की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here