वसई में होगा हिंदू महासम्मेलन,संत-महंत के साथ ही हिन्दुत्वादी नेता होंगे शामिल

महासम्मेलन में मुसलमानों के चंगुल से छुड़ाई गई 10 हिंदू लड़कियां भी शामिल होंगी। वे अपने अनुभव लोगों से साझा करेंगी।

सनातन धर्म सभा की ओर से हिन्दू महासम्मेलन 2023 का आयोजन अय्यप्पा मंदिर, बेरहामपुर, वसई में किया जाएगा।यह दो दिवसीय महासम्मेलन 7 और 8 जनवरी 2023 को आयोजित किया जाएगा। इस सभा में देशभर के साधु-संत, महंत और हिंदुत्वादी नेता भाग लेंगे। सम्मेलन को ‘संतों का महाकुंभ’ कहा गया है।

वर्तमान में, नई पीढ़ी को हिंदू धर्म, धार्मिक परंपराओं और धार्मिक विचारों से परिचित कराने की तत्काल आवश्यकता है। इसके लिए किसी को पहल करने की जरूरत थी। खासकर पालघर जिले में जहां ईसाई धर्मांतरण की लहर चल रही है। ऐसे समय में इस धरती पर इस सभा का आयोजन करके संदेश देने का एक प्रयास किया जाएगा। इस सभा में देश भर से हिन्दू श्रद्धालु शामिल होंगे। इसके लिए काफी लोगों ने एडवांस में रजिस्ट्रेशन करा लिया है। सनातन धर्म सभा के आयोजक उत्तम कुमार ने बताया कि दो दिनों के लिए गणमान्य व्यक्तियों और उपस्थित लोगों के लिए भोजन और रहने की पूरी व्यवस्था की गई है।

ये साधु-संत करेंगे मार्गजर्शन
तुंगारेश्वर के बालयोगी सदानंद महाराज, स्वामी कृष्णानंद सरस्वती, के.पी. शशिकला, स्वामी चिदानंद पुरी, विश्वेश्वरानंद सरस्वती, संगमेशानंद सरस्वती, महंत सदानंदन महाराज, शिवांगीनंद गिरि महाराज, शंकर गायकर, साध्वी प्राची और स्वामी संगम गिरि महाराज आदि साधु-संत तथा महंत इस महासम्मेलन में शामिल होंगे और उपस्थित लोगों का मार्गदर्शन करेंगे।

लव जिहाद के बारे में विशेष जागरुकता फैलाने की कोशिश
महासम्मेलन में केरल के प्रसिद्ध आर्ष विद्या समाज संगठन के आचार्य के.आर. मनोज विशेष अतिथि होंगे। यह संगठन लव जिहाद के माध्यम से मुसलमानों द्वारा अगवा की जाने वाली हिंदू लड़कियों की तलाश करने और शिक्षित करने का काम करता है। इस तरह मुसलमानों के चंगुल से छुड़ाई गई 10 हिंदू लड़कियां भी इस सभा में शामिल होंगी। वर्तमान में ये लड़कियां हिंदू लड़कियों में लव जिहाद को लेकर समाज में जागरूकता पैदा कर रही हैं। महासम्मेलन में ये लड़कियां अपने अनुभव साझा करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here