हाथरसः जहरीली शराब बनी काल, 5 लोगों ने तोड़ा दम, 6 की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब 5 लोगों के लिए काल बन गई है, जबकि 6 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

उत्तर प्रदेश के हथरस जनपद में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की जान चली गई है, जबकि आधा दर्जन लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल और अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

गांव में पारंपरिक कार्यक्रम के दौरान उन सभी ने देसी शराब पी थी। उसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन पांच लोगों को डॉक्टरों ने उपचार के दौरान मृत घोषित कर दिया।

 जिलाधिकारी ने दी जानकारी
जिलाधिकारी रमेश रंजन ने  इस घटना के बारे में बताया कि हाथरस के नगला सिंघी ग्राम पंचायत क्षेत्र में 26 अप्रैल को सिंधी समाज के लोगों ने अपने कुल देवता की पूजा पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया था। इसी दौरान पीड़ितों ने देसी शराब पी थी। उन्होंने बताया कि 27 अप्रैल को स्थानीय पुलिस प्रशासन से पता चला कि गांव में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो गई है। उसके बाद हम गांव में गए थे। गांव वालों ने चार लोगों का दाह संस्कार पहले ही कर दिया था। फिलहाल एक व्यक्ति के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

ये भी पढ़ेंः जानें…..अब कहां बरपा जहरीली शराब का कहर!

ये भी पढ़ेंः कटघरे में केंद्र! कोरोना से लड़ने के लिए क्या है योजना?

एक आरोपी गिरफ्तार
जिलाधिकारी ने बताया कि इस मामले मे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पीड़ितों के परिजनों ने उस पर देसी शराब बेचने का आरोप लगाया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। इसके साथ ही घटना स्थल से देसी शराब की कई बोतलें बरामद की गई हैं।

7 जनवरी को भी घटी थी ऐसी घटना
इससे पहले 7 जनवरी को भी उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के सिकंदराबाद के एक गांव में मिलावटी शराब पीने से पांच लोगों की जान चली गई थी। कोतवाली क्षेत्र के जीतागढ़ी गांव में शराब ने यह कहर बरपया था। शराब पीने के बाद लोगों की हालत बिगड़ने लगी थी। उसके बाद उनके परिजन उन्हें अस्पातल ले गए थे। लेकिन पांच लोगों ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया था। मरनेवालों में सुखपाल( 65वर्ष),सतीश (45), कलू (40), सरजीत( 45) शामिल हैं। जबकि बीमार लोगों में अजय, ओमवीर, गाजे, प्रेम सिंह, पन्ना आदि लोग शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here